Thursday, 18th January, 2018

चलते चलते

अब पाकिस्तान में की जाएगी मंदिरोँ के सामने से गायब हुई सभी चप्पलों की खोज

08, Jan 2018 By banneditqueen

इंदौर. पाकिस्तान की चप्पल चोरी की करतूत किसी से छुपी नहीं है। कुलभूषण यादव के परिवार वालों से जो चप्पलें पाकिस्तान ने ली थी वो उन्हें नहीं लौटाई। इसी के चलते कई भारतीयों ने उनके भारतीय दूतावास पर ऑनलाइन चप्पलें भेजना शुरू कर दिया। कल अमेरिका में रहने वाले भारतीयों ने भी अमेरिका में पाकिस्तानी दूतावास के सामने प्रदर्शन किया।

अपनी चप्पल मांगते भारतीय
अपनी चप्पल मांगते भारतीय

इस खबर को देखते समय 67 वर्षीय वीणा मिश्रा को अचानक ही ध्यान आया कि कई वर्ष पहले उनकी एक महँगी बाटा की चप्पल चोरी हो गई थी। अपनी चोरी हुई चप्पल की रिपोर्ट लिखवाने वीणा जी तुरंत ही पास वाले पुलिस थाने पहुँच गईं। वीणा जी ने SHO मुकेश श्रीवास्तव से कहा ”मैं पाकिस्तान के खिलाफ रिपोर्ट लिखवाने आई हूँ।” इस पर SHO साहब ने कहा कि पाकिस्तान के खिलाफ वो थाने में रिपोर्ट नहीं लिख सकते।” इस पर वीणा जी ने कहा ”तीन साल पहले हमारी शिव मंदिर के बाहर से चप्पल चोरी हुई थी, बताइये अगर पाकिस्तान वालों ने नहीं ली तो किसने ली? और जब चप्पल यही से चोरी हुई तो रिपोर्ट भी यही लिखवाएंगे। और अगर आप सोच रहें हैं कि पाकिस्तान जाकर रिपोर्ट लिखवाएंगे तो ऐसा बिलकुल नहीं होगा। वहां जो चप्पल पहन कर जाएंगे उसकी रक्षा कौन करेगा?”

इस पर SHO मुकेश ने वीणा जी को समझाया कि ऐसा संभव नहीं है। थाने में मौजूद फेकिंग न्यूज़ संवाद्दाता ने जब इस घटनाक्रम को रिपोर्ट किया उसके बाद से देशभर से चप्पल चोरी की हज़ारो शिकायतें आ चुकी हैं। सभी का कहना है कि भारत सरकार पाकिस्तान में एक सर्च ऑपरेशन लांच करे और भारत में चोरी हुई सभी चप्पलों को ढूंढ कर लाए।



ऐसी अन्य ख़बरें