Monday, 27th March, 2017
चलते चलते

DJ ने कहा- "put your hands up!", पसीने की बदबू से लोग हुए बेहोश

09, Oct 2016 By dhumchick
नयी दिल्ली. राजधानी के पॉश इलाके ग्रेटर कैलाश के एक क्लब में कल रात पसीने की बदबू की वजह से दर्जनों लोग बेहोश हो गये। यह हादसा उस समय हुआ जब लोग नए डांस बार ‘आजा नचले’ के उद्घाटन समारोह में नाच रहे थे। इस मौक़े पर फ्री बीयर पीने के लिए युवा जोड़े भारी तादाद में आये थे। जैसे-जैसे शाम परवान चढ़ती गई, डांस फ्लोर पर भी माहौल बनने लगा और लोगों के पाँव अपने आप ही थिरकने लगे।
nightclub
डांस बार में हादसे से पहले की तस्वीर

तक़रीबन 12 बजे एक पावर कट हुआ, जिसका कारण बिजली कर्मियों की हड़ताल बताई जा रही है। इसके बावजूद इन्वर्टर की सहायता से म्यूजिक सिस्टम तो चलता रहा लेकिन AC बंद हो गया। लोगों ने भी डांस करना चालू रखा। जब DJ ने “दिल चाहता है” का गाना “कोई कहे…कहता रहे” चलाया और लोगों से रिक्वेस्ट की कि इस गाने पर उन्हें परंपरागत तरीके से हाथ ऊपर उठा कर नाचना है तो लोगों ने भी तुरंत हाथ हवा में लहराना शुरू कर दिया।

लेकिन ऐसा होते ही एक के बाद एक लोग बेहोश हो कर ज़मीन पर धराशाई होने लगे। माना जा रहा है कि गरमी में डांस करते करते लोगों की काँख यानी कि armpit में काफी पसीना इकट्ठा हो गया था और उनके हाथ ऊपर करते ही पूरे वातावरण में भयंकर बदबू फ़ैल गई।
इस बारे में जब डिस्क के संचालक श्री जतिंदर सिंह जी से पूछा गया तो उन्होंने कहा कि  “भई, हम तो सालों से माता की चौकी का आयोजन दिल्ली के कोने-कोने में करते आ रहे हैं। फ़र्क बस ये है कि वो हम खुले मैदान में करते हैं, तो ये दिक्कत कभी नहीं आई। ये हमने पहली बार ही डिस्को खोला है और पहले दिन ही स्यापा हो गया। ये आज कल के नौजवान भी बड़े सेंसिटिव हो गए हैं और दिल्ली सरकार इंसेंसिटिव!”
इस दौरान, दिल्ली सरकार और LG नज़ीब जंग के बीच एक बार फिर आरोप-प्रत्यारोप का दौर चालू हो गया है। दिल्ली सरकार का कहना है कि बिजली कर्मियों की हड़ताल रोकने के लिए वो ESMA लागू करना चाहते थे लेकिन LG ने शाम को 6 बजे के बाद काम नहीं करने का बहाना लगा दिया। हालांकि, LG ने इस मामले पर कोई भी टिप्पणी करने से इनकार कर दिया है।


ऐसी अन्य ख़बरें