Wednesday, 13th December, 2017

चलते चलते

UDAN स्कीम के तहत जनता की मांग, प्लेन में टॉयलेट के पास और छत पर बैठने की हो अनुमति

27, Apr 2017 By banneditqueen

शिमला. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गुरुवार यानी आज महत्वाकांक्षी ‘उड़ान योजना (उड़े देश के आम नागरिक) की शुरूआत करेंगे। प्रधानमंत्री शिमला के एयरपोर्ट जुबरहट्टी से तीन उड़ानों को हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे।  प्रधानमंत्री मोदी के अनुसार यह स्कीम आम नागरिकों का हवाई यात्रा करने का सपना काम दामों में पूरा करेगा। पर आम जनता पी.एम. के इन वादों से खुश नहीं है। उनके मुताबिक़ आम जनता की और भी कई ज़रूरतें होती हैं।

आम जनता तो तभी खुश होगी जब ट्रेन जैसी सुविधा हो
आम जनता तो तभी खुश होगी जब ट्रेन जैसी सुविधा हो

एक आम नागरिक ने फेकिंग न्यूज़ से बातचीत करते हुए बताया कि ”कम पैसे वाली बात तो ठीक है , २५०० रूपये में फ्लाइट पर आप ही बताइये अगर फ्लाइट में सीट न मिले तो क्या किया जाएगा ? ट्रेन में अगर सीट न भी मिले तो टॉयलेट के बगल में ही बैग रखकर उस पर सारी रात काट लेते हैं, या वो नहीं तो कम से कम छत पर बैठने की इज़ाज़त हो। और ट्रेन रहती थी तो कम से काम जब पटरी खाली हो तो सुबह हलके होने के लिए के खाली पटरी काम आ जाती थी। प्लेन में तो यह सुविधा भी नहीं है, कोई हवा में बैठकर थोड़ी ना पकिस्तान जाएगा और गया भी तो ऐसा ना हो कि जो नीचे हल्का हो रहा हो उसी के ऊपर मल मूत्र की लैंडिंग हो जाए।”

इस मांग के बारे में उड्डयन मंत्री अशोक गजपति राजू ने कहा है कि ”आम नागरिकों को यह सारी सुविधाएं दी जाएंगी, हमारी सरकार सबका साथ सबका विकास में विश्वास रखती है। इसी के चलते हमने फैसला किया है कि एयरप्लेन में पंखे लगवाए जाएंगे ताकि लोग अपनी चप्पलें उनके ऊपर रख सकें। इसके अलावा टॉयलेट में जेट शावर की जगह स्टील के लोटे रखे जाएंगे ताकि उन्हें चुराने में आसानी हो। यही नहीं टॉयलेट में रंग बिरंगी चित्रकारी करने वालों के लिए मारकर भी दिया जाएगा।”



ऐसी अन्य ख़बरें