Wednesday, 25th April, 2018

चलते चलते

"अपने भाई मीका को विदेश छोड़कर क्यों नहीं आये?"- कोर्ट ने दलेर मेहंदी को लगाई फ़टकार

16, Mar 2018 By बगुला भगत

पटियाला. मशहूर गायक दलेर मेहंदी को पटियाला की एक अदालत ने आज 2 साल की सज़ा सुना दी। ज़्यादातर लोग समझ रहे हैं कि उन्हें यह सज़ा कबूतरबाज़ी यानि अवैध रूप से लोगों को विदेश छोड़कर आने के लिए सुनाई गयी है, जबकि सच्चाई कुछ और ही है! असल में उन्हें अपने भाई मीका को कहीं बाहर ‘छोड़कर ना आने’ के लिए सज़ा मिली है।

Mika Singh
इंडोर में भी सनग्लास लगाता है गबरू मीका

कोर्ट ने दलेर पाजी को फटकार लगाते हुए पूछा कि “तुम इतने सारे लोगों को विदेश ले गये, तो फिर अपने भाई मीका को यहाँ क्यों छोड़ दिया?” जज साब ने भावुक होते हुए आगे कहा, “इस देश के लोगों ने आपको इतना प्यार दिया, दौलत दी, शोहरत दी और बदले में आप उनके लिए इतना भी नहीं कर सके! लानत है!”

“जिस साल (1998) आप उन 10 लोगों को अमेरिका छोड़ के आये थे, उसी साल इसने (मीका ने) अपनी पहली गंद ‘सावन में लग गयी आग’ फैलाई थी। तब से आज तक हम लोग इसकी गंद झेल रहे हैं। आप अच्छा गाते हैं लेकिन इसका मतलब ये नहीं कि हम आपकी फ़ैमिली वालों को भी झेलें!” -जज साब ने मेज पर हथौड़ा मारते हुए कहा।

दलेर पाजी ने भी तुरंत अपनी ग़लती मान ली और कहा, “जज साब! जिन लोगों को मैं अपनी म्यूजिक टीम का हिस्सा बनाकर ले जाता था, वो कहीं ना कहीं से म्यूजिक वाले लोग लगते थे। लेकिन ये चू@#$ तो शक्ल से ही म्यूजिक वाला बंदा नहीं लगता! इसलिए सिक्योरिटी वाले इसे एयरपोर्ट में घुसने ही नहीं देते थे।”

दलेर की इस साफ़गोई से जज साब इम्प्रैस हो गये और तुरंत उन्हें ज़मानत दे दी। हालांकि, सूत्रों का कहना है कि दलेर ने जज साब को भी कबूतर बनाने यानि अमेरिका भेजने का ऑफ़र दिया है और उसी के बदले में उन्हें ये ज़मानत मिली है।



ऐसी अन्य ख़बरें