Tuesday, 28th February, 2017
चलते चलते

शशिकला या पनीर का चहेता ही बनेगा 2021 में मुख्यमंत्री, दोनों की काम वाली बाईयों में छिड़ी जंग

09, Feb 2017 By Ritesh Sinha

चेन्नई. तमिलनाडु में हर बार, वर्तमान मुख्यमंत्री का चहेता या रिश्तेदार ही अगला सीएम बनता है। इस तरह अगर शशिकला अभी सीएम बन जाती हैं तो हो सकता है कि 2021 में उनकी काम वाली बाई भी सीएम बन जाए। वहीं, अगर पनीरसेल्वम अभी मुख्यमंत्री बन जाते हैं तो उनकी बाई की किस्मत खुल जाएगी। यानि, पनीरसेल्वम और शशिकला की कुर्सी की लड़ाई में इन दोनों बाईयों की किस्मत भी दांव पर लगी है।

kaamwali-bai
झाड़ू लेकर लड़ने को तैयार पनीरसेल्वम की बाई

इसलिये दोनों बाईयाँ अपने-अपने मालिक/मालकिन को सीएम बनाने के लिये जी-जान से जुट गयी हैं। इसी चक्कर में दोनों कल बीच सड़क पर ही झाड़ू लेकर आपस में भिड़ गईं। शशिकला की बाई पनीरसेल्वम के घर के नीचे आयी और उनकी बाई को तमिल में कोसने लगी- “मेरी मालकिन सीएम बन जाएगी तो तेरा क्या बिगड़ जाएगा री डायन! तू तो मुझसे हमेशा से जलती है। दूसरों की तरक्की तो तुझसे देखी नहीं जाती जलनखोर! दम है तो निकल बाहर! कहाँ छुपी बैठी है। डंके की चोट पर कहती हूँ, सीएम तो मेरी मालकिन ही बनेगी। हाँ!”

इतना सुनते ही पनीरसेल्वम की बाई भी झाड़ू लेकर बाहर निकल आयी और चिल्लाने लगी- “अरे जा..जा! बहुत देखी हैं तेरे जैसी! तेरी मालकिन ही सारे विधायकों को भड़का रही है। लेकिन ये लिख के रख ले मुख्यमंत्री तो मेरे मालिक ‘पनीर’ ही बनेंगे। पांच साल तक मैं उनकी सेवा करुँगी और अगले चुनाव में मैं सीएम बन जाऊंगी। तू कौन होती है मुझे रोकने वाली! पनौती औरत!”

तभी वहां से गुजर रहे एक बुजुर्ग आदमी ने बीच-बचाव किया और दोनों को शांत रहने को कहा। इससे दोनों और ज़्यादा भड़क गईं और उस भले आदमी पर ही झाड़ू लेकर पिल पड़ीं।

इन दोनों का झगड़ा देखकर वहां भीड़ इकठ्ठा हो गई और उनमें से किसी ने पुलिस को खबर कर दी। पुलिस वालों ने आते ही गिरफ़्तार करने के बजाय दोनों बाईयों को सैल्यूट किया क्योंकि वे भी जानते थे कि इन्हीं दोनों में कोई भविष्य में सीएम बन सकता है। सैल्यूट करने के बाद विनती करके उन्हें शांत कराया और किसी तरह वापस अपने-अपने घर भेजा।



ऐसी अन्य ख़बरें