Wednesday, 13th December, 2017

चलते चलते

गुरमीत राम रहीम की बढ़ेगी सज़ा, MSG मूवी देखकर जज ने सुनाया फ़ैसला

25, Aug 2017 By Guest Patrakar

पंचकुला. सीबीआई कोर्ट ने बाबा गुरमीत राम रहीम सिंह इंसाँ को दोषी करार दे दिया। बाबाजी अपने पंद्रह साल पुराने बलात्कार के मामले में फैसले वाले दिन कानून की धज्जियाँ उड़ाते हुए 800 गाड़ियों का काफिला लेकर पहुंचे। कोर्ट ने पहले तो सजा सिर्फ रेप के लिए सुनाई थी, मगर जब लंच के लिए कोर्ट को कुछ समय के लिये स्थगित किया गया, तो किसी बाबा विरोधी ने जज को बाबा की फिल्में दिखा दीं, जिसके बाद जज ने सजा बढ़ाने का फैसला सुना दिया।

Gurmeet Ram Rahim
इस सीन को देखकर भड़क गये जज साब

बाबा जी के खिलाफ यह पहला इलज़ाम नहीं है, 2012 में बाबा जी अपने ड्रेसिंग सेंस के लिए 3 महीने जेल में बिता चुके हैं। कोर्ट में मौजूद फ़ेकिंग न्यूज़ सवांददाता ने हमें बताया कि कोर्ट का पहला सेशन तो सिर्फ बाबा गुरमीत राम रहीम सिंह इंसाँ का नाम लेने में ही चला गया और कोर्ट को स्थगित कर दिया गया।

हालांकि कोर्ट के द्वारा दिए गए फैसले के बारे में सरकार को पहले से पता था, लेकिन उसने वोट बैंक खोने के डर से कोई ठोस कदम नहीं उठाया। राहुल गाँधी और तेजस्वी यादव के बाद मनोहर लाल खट्टर भी रात को दिन समझ बैठे और उनकी नींद तब खुली, जब बाबा जी के समर्थक लोगों की आँखें फोड़ने पर उतारू हो गए।

बाबा राम रहीम के समर्थक, जो अपने नाम के आगे इंसान लगाते हैं, कोर्ट के फैसले के बाद ही अपने नाम से इंसान हटाते हुए पाए गए। समर्थकों द्वारा मचाये गये उत्पात को देखकर कोर्ट ने हरियाणा और पंजाब सरकार को निर्देश दिया कि ऐसे समर्थकों को पकड़ कर बाबा जी की फिल्में दिखाई जाएं। यह सुनते ही बाबाजी के कुछ समर्थक पंचकुला छोड़ भाग खड़े हुए।

कोर्ट ने सख्त निर्देश दिए गए हैं कि पुलिस कड़ी कार्रवाई करे और आंसू  गैस, पैलेट गन और बाबाजी की फिल्मों की सीडियों का इस्तेमाल करे। कोर्ट ने यह भी टिप्पणी की है कि अपने आप को भगवान से कम ना मानने वाले इन बाबाओं के समर्थकों को देख कर कहा नहीं जा सकता कि हम इक्कीसवीं सदी में जी रहे हैं। ऐसे में, प्रधानमंत्री मोदी का सपना New India भी एक मज़ाक लगने लगता है। अगर कहीं सुधार की आवश्यकता है तो वो है सही शिक्षा की, ताकि लोगों को ये समझ आ सके कि उन्हें एक रेप के अपराधी के साथ खड़ा होना चाहिए या एक रेप पीड़िता के साथ!



ऐसी अन्य ख़बरें