Tuesday, 23rd May, 2017
चलते चलते

ब्रिगेडियर सूर्यदेव सिंह ने निकाले मिसाइलों के फ्यूज़ कंडक्टर, पाक का परमाणु हमला हुआ विफल

02, Oct 2016 By Pagla Ghoda

ग्वादर, पाकिस्तान: पाकिस्तान का भारत पे किया जाने वाला न्युक्लीअर हमला उस समय विफल हो गया जब ब्रिगेडियर सूर्यदेव सिंह जी ने पाकिस्तान की सभी लांच होने जा रहे मिसाइलों की फ्यूज कंडक्टर मिसाइल लांच से ठीक पहले चुपके से निकाल लिए। “जब वो पाकिस्तानी जनरल मिसाइल लांच करने जा रहा था, तब हमने अपना पाइप पीना शुरू कर दिया।” ब्रिगेडियर साहब ने एक भारी प्रेस कांफ्रेंस में आरे पत्रकारों को बताया। “उससे उस जनरल की नाक में खुजली हुई और उसने गुस्से में हमारा पाइप छीन कर ज़मीन पर फेंक दिया। फिर क्या था चारों और धुआं फैलने लगा और उस धुएं की आड़ में हमने सभी मिसाइलों के फ्यूज कंडक्टर निकाल लिए और पाकिस्तान के नापाक इरादे विफल रहे।”

गम्भीर मुद्रा में ब्रिगेडियर
गम्भीर मुद्रा में ब्रिगेडियर

ब्रिगेडियर साहब ने आगे बताया, “अब आप लोग सोच रहे होंगे के हमें ये कैसे पता चला के पाकिस्तान के मिसाइल कब और कहाँ फटेंगे, तो वागले बहुत पहले से ही दुश्मन देश में एक पत्रकार के भेस में रह रह था, और पूरी इंटेलिजेंस की खबर हमें हमारे ख़ुफ़िया अड्डे पे भेजता रहता था।” उसी वक़्त प्रेस कांफ्रेंस में शोरगुल उठा और सभी पत्रकारों के बीच में से एक पाकिस्तानी पत्रकार नें खड़े होकर अपना फेस-मास्क उतरा, वो दरअसल इंस्पेक्टर वागले ही थे। उसके तुरंत बाद वो स्टेज पे आकर बैठ गए और बोलना शुरू किया।

“मेरा तो एक ही उसूल है, पहले लात, फिर मुलाकात और ज़रुरत पड़े तो बात। बातचीत करने के दिन अब हवा हुए। सर्जिकल स्ट्राइक तो क्या अब तो हमनें पूरी सर्जरी करनी होगी दुश्मन की। सारे प्लेन, टैंक, बारूद लेकर अब हमें दुश्मन पर अटैक कर देना चाहिए। हमारे जवानों पर हमले से जहाँ मेनस्ट्रीम मीडिया में ख़ुशी है वहीं सोशल मीडिया पर लोगों में बहुत गुस्सा है, अब उस गुस्से की चिंगारी को शोलों में बदलने का वक़्त आ गया है।”

ब्रिगेडियर सूर्यदेव सिंह जी ने वागले को कैसे तैसे शांत कराया और पत्रकारों की सवालों के जवाब देने लगे। जब उनसे पुछा गया के वो मीडिया के जरिया देश के दुश्मनों को कोई सन्देश देना चाहेंगे तो ब्रिगेडियर साहब हँस दिए। उन्होंने कहा “उन्हें ज़िंदा देख कर उनके दुश्मन अपनी टीवी ही तोड़ डालेंगे।” इस खबर के लिखे जाने तक खबर आ रही थी के पाक के रक्षा मंत्री ख्वाजा आसिफ ने करीब एक घंटे पहले ऑनलाइन सेल में एक पचपन इंच का नया टीवी आर्डर किया है।



ऐसी अन्य ख़बरें