Tuesday, 17th January, 2017
चलते चलते

केजरीवाल ने अजमेर शरीफ़ जाकर एटीएम लाइनों की सलामती की दुआ मांगी- "बस 2-3 दिन और बनी रहें ये!"

28, Dec 2016 By बगुला भगत

नयी दिल्ली/अजमेर. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 50 दिनों की मियाद पूरी होने में अब बस दो-तीन दिन ही बचे हैं। डेडलाइन पास आता देख सत्ता पक्ष और विपक्ष दोनों ने अपनी पूरी ताक़त झोंक दी है। एक ओर जहां विपक्ष एटीएम और बैंकों के सामने लगी लाइनों को बनाये रखने की हर संभव कोशिश कर रहा है, तो वहीं बीजेपी किसी भी तरह इन लाइनों को तितर-बितर करने की योजना बना रही है। बीजेपी के कार्यकर्ता एटीएम और बैंकों के सामाने खड़े लोगों को बहका रहे हैं कि पीछे वाली गली मे जियो के फ्री सिम मिल रहे हैं लेकिन लोग फिर भी लाइनें नहीं छोड़ रहे।

Kejri Babu4
लाइनों की सलामती की दुआ मांगते केजरीवाल जी

करोल बाग़ के एक बैंक पर बीजेपी के कुछ कार्यकर्ताओं ने कहा कि कि “सीपी के सेंट्रल पार्क में सनी लियोनी का डांस हो रहा है”, लेकिन फिर भी कोई बंदा लाइन से टस से मस नहीं हुआ। यह देखकर बीजेपी के एक नेता को दिल का दौरा पड़ गया।

उधर, कांग्रेस समेत विपक्ष के कई नेताओं ने आज अजमेर शरीफ़ की दरगाह पर चादर चढाई और एटीएम की लाइनों की सलामती की दुआ मांगी। चादर चढ़ाने के बाद ‘आप’ के वरिष्ठ नेता आशुतोष ने बताया कि “अरविंद भाई ने चादर चढ़ाकर दुआ मांगी है कि एटीएम और बैंकों के सामने लगी लाइनें किसी तरह दो-तीन दिन और लगी रहें। अब वो यहां से सीधे अमृतसर जाएंगे और स्वर्ण मंदिर में मत्था टेकेंगे।”

“अरविंद भाई ने वॉलंटियर्स को साफ़-साफ़ निर्देश दिये हैं कि जो भी एटीएम खाली दिखे, उसी के सामने जाकर लग जाओ। माहौल बना रहना चहिये। लेकिन ध्यान रखना! किसी बंद पड़े एटीएम के सामने जाकर खड़े मत हो जाना। कभी मेरी और दुर्गति करवाओ!” -आशुतोष ने हंसते हुए कहा।

इस बीच, सूत्रों के हवाले से पता चला है कि केजरीवाल लाइन में लगने वाले लोगों के लिये एक लुभावनी स्कीम भी लेकर आने वाले हैं। इस स्कीम के तहत लाइन में 4 घंटे से ज़्यादा खड़े रहने वाले लोगों को कई तरह के गिफ़्ट आइटम दिये जायेंगे। जबकि बीजेपी पूरे देश में धारा 144 लागू करने पर विचार कर रही है। धारा लागू होने के बाद अगर कहीं भी 4 से ज़्यादा लोग एक साथ खड़े दिखायी देंगे तो उन्हें जेल में डाल दिया जायेगा।



ऐसी अन्य ख़बरें