Monday, 26th June, 2017
चलते चलते

नोटबंदी का फैसला वापस, लौटी पुराने नोटों की बहार

27, Nov 2016 By HANSA KORANGA

नयी दिल्ली. पीएम मोदी ने एकाएक यू-टर्न लेते हुए नोटबंदी का ऐतिहासिक फैसला वापस लिया है। जिसके बाद राजनीतिक गलियारों और देश-विदेश में हलचल पैदा हो गई है। पीएम मोदी का फैसला सुनते ही बैंक की कतार में खड़े लोग नाचते हुए घर की तरफ भागे। कई लोगों ने तो शादी के कार्ड फिर से छपवाने के लिए दे दिए, टैंट-वैंट लगवा लिए। मार्केट में एक बार फिर से 500 और 1000 के नोटों की बहार आ गई, गांधी जी के चेहरे पर भी मुस्कान छा गई। लेकिन आखिरकार ये सब हुआ कैसे? ऐसा क्या हो गया कि पीएम ने नोटबंदी के अपने फैसले को पलट दिया?

Celebration
नोटबंदी का फ़ैसला वापस होने पर जश्न मनाते लोग

सूत्रों के हवाले से खबर मिली है कि यह सब ‘बिग बॉस’ के मशहूर प्रतियोगी स्वामी ओम जी की देन है। दरअसल बिग बॉस के घरवालों को बाहर की दुनिया के बारे में कुछ पता ही नहीं था, जैसे ही उन्हें नोटबंदी की जानकारी मिली तो सभी प्रतियोगी सकते में आ गए लेकिन स्वामी जी मंद-मंद मुस्कुराने लगे। जो इंसान पानी में चल सकता है, मिसाइल बना सकता है, दूसरों के दिमाग में ”ट्रैवल” करके अपनी बात मनवा सकता है, सलमान खान की शादी तक करवा सकता है, भला उसके लिये क्या असंभव है!

जिस फैसले को वापस लेने की मांग करते-करते विपक्ष की जान निकल गयी, वो काम स्वामी ओम जी के लिए मात्र चुटकी बजाने के बराबर था। बिना देर लगाए स्वामी जी ने अपने दिमाग से पीएम मोदी के दिमाग में ट्रैवल किया और फिर वो कर दिया, जिसकी किसी को उम्मीद ना थी। पीएम ने तुरंत नोटबंदी वापस लेने का फैसला कर दिया। ओबामा और नवाज़ से लेकर पुतिन और हाफिज़ सईद तक सब हक्के-बक्के रह गए।

विपक्ष, छोटे-बड़े व्यापारी, काले कारोबारी मानो सब जैसे दिवाली मनाने लगे। मार्केट में फिर से बहार और भीड़ लौट पड़ी। अब पीएम से विपक्ष ना सवाल पूछ रहा है, ना सदन में हंगामा हो रहा है, सभी लंबित बिल आसानी से पास हो रहे हैं, बहनजी फिर से हजारों हाथी बनवाने के लिए जमीन ढूंढ़ रही हैं, पप्पू और उसके दोस्त मज़े में डांस कर रहे हैं, अकलेस की रथ यात्रा भी रफ्तार से दौड़ रही है…मतलब सभी जगह शांति बहाल हो गई है।



ऐसी अन्य ख़बरें