Wednesday, 25th April, 2018

चलते चलते

बैंक मैनेजर के बेटे का नर्सरी में एडमिशन कराया था नीरव मोदी ने, प्रिंसिपल को दिया था डायमंड का नेकलेस

22, Feb 2018 By बगुला भगत

दिल्ली. पीएनबी-नीरव मोदी स्कैम में रोज़ नये-नये ख़ुलासे हो रहे हैं। आज एक नया ख़ुलासा करते हुए सीबीआई ने बताया है कि नीरव मोदी ने लोन हासिल करने के लिए पीएनबी के बैंक मैनेजर के बेटे का नर्सरी में एडमिशन कराया था। यह लालच इतना बड़ा था कि जीएम ने तुरंत लोन मंजूर कर दिया।

Nursery-admission3
प्रिंसिपल को हीरे का लालच देता नीरव मोदी

सीबीआई के अनुसार, नीरव ने पीएनबी के जनरल मैनेजर राजेश जिंदल के बेटे प्रियाँश का ग्लोबल वर्ल्ड इंटरनेशन स्कूल (GWIS) में नर्सरी में एडमिशन कराया था। सीबीआई के स्पेशल डायरेक्टर तोताराम शास्त्री ने बताया कि “शुरु में तो जिदंल ने नीरव के जाल में फंसने से साफ़-साफ़ इनकार कर दिया था और नीरव बैंक से मुँह लटकाकर लौट गया था।”

“लेकिन जब उसे पता चला कि मैनेजर अपने बेटे का एडमिशन ग्लोबल वर्ल्ड इंटरनेशन स्कूल में कराना चाहते हैं तो वो एडमिशन के ऑफ़र के साथ दोबारा बैंक पहुँचा, ‘नर्सरी’ और ‘एडमिशन’ का नाम सुनते ही मैनेजर ने लोन के काग़ज़ात पर आँख मूँदकर साइन कर दिए।”

“आप तो जानते ही हैं कि दिल्ली में नर्सरी में एडमिशन के बदले में कोई कुछ भी देने को तैयार हो सकता है, फिर 11 हज़ार करोड़ का लोन क्या चीज़ है!” -तोताराम जी ने एसीपी प्रद्युमन की तरह मुस्कुराते हुए कहा।

इस एडमिशन के बदले में नीरव ने स्कूल की प्रिंसिपल मिसेज कपूर को एक महंगा डायमंड नेकलेस और ईयर-रिंग्स का सेट दिया था। इस बारे में सीबीआई अब मिसेज कपूर से भी पूछताछ करने वाली है, जो इस बात की भनक लगते ही नेकलेस समेत अंडरग्राउंड हो गयी हैं।

अभी-अभी पता चला है कि नीरव ने मिसेज कपूर को डायमंड का जो नेकलेस दिया था, वो भी नकली निकला है। मिसेज कपूर इस बात से बुरी तरह भड़क गयी हैं और उन्होंने प्रियाँश का एडमिशन कैंसल कर दिया है।



ऐसी अन्य ख़बरें