Sunday, 19th November, 2017

चलते चलते

बाबा राम रहीम के डेरे से 'नवभारत टाइम्स' की दो सौ किलो अश्लील सामग्री बरामद

08, Sep 2017 By बगुला भगत

सिरसा. बलात्कार केस में सज़ायाफ़्ता बाबा गुरमीत राम रहीम के डेरा सच्चा सौदा में आज तलाशी अभियान चल रहा है, जिसमें भारी मात्रा में आपत्तिजनक सामग्री बरामद हुई है। हार्ड डिस्क, कंप्यूटर और शक्तिवर्धक दवाओं के अलावा बाबा के दो गुप्त कमरों में नवभारत टाइम्स अख़बार की कई सौ किलो प्रतियाँ मिली हैं। पुलिस ने दोनों कमरों को सील कर दिया है।

NBT
बाबा के डेरे से बरामद अश्लील सामग्री

सर्च ऑपरेशन के इंचार्ज डीएसपी राजबीर दलाल ने विस्तृत जानकारी देते हुए बताया कि “हम जितना सोचते थे, बाबा तो उससे भी बड़ा अय्याश निकला। उसकी गुफ़ा से हमें हार्ड डिस्क, पेन ड्राइव और उत्तेजक दवाएँ मिली हैं। इनके अलावा हमें नवभा…नवभा…” यह कहते-कहते उन्होंने शर्माकर अपना मुँह छुपा लिया। “मैं अपने मुँह से उसका नाम नहीं ले सकता!” -उन्होंने शर्माते हुए कहा।

इस पर एक पत्रकार ने हाईकोर्ट के फ़ैसले का हवाला देते हुए कहा कि “आपको बताना ही पड़ेगा कि डेरे के अंदर आपको क्या-क्या मिला है!”, काफ़ी कुरेदने पर डीएसपी साब ने शर्माते हुए जवाब दिया, “हमें दो कमरों में नवभारत टाइम्स न्यूज़पेपर की कॉपियाँ भरी मिली हैं। हमें शक है कि बाबा इसी पेपर को देखकर…” – यह कहकर वो फिर शर्मा गये और उठकर चले गये।

आपको बता दें कि पूर्व न्यायाधीश की निगरानी में डेरा सच्चा सौदा के मुख्यालय में पैरा-मिलिट्री फ़ोर्स, पुलिस और आर्मी की टीम का ये सर्च ऑपरेशन अभी भी जारी है। टीम को डेरे की झाड़ियों और तहखाने में भी कुछ अख़बार बिखरे पड़े मिले हैं, जिससे पता चलता है कि बाबा के अनुयायियों ने काफ़ी सामग्री पहले ही ठिकाने लगा दी थी। अंतिम समाचार लिखे जाने तक नवभारत टाइम्स की अ्श्लील सामग्री को तौला जा रहा था।



ऐसी अन्य ख़बरें