Sunday, 22nd October, 2017

चलते चलते

मोदी ने कहा 'छुट्टियों में देश की यात्रा करें युवा', ये सुनते ही माँ बाप ने बंद किया रेडियो

26, Sep 2017 By banneditqueen

इटारसी. मोदी जी के मन की बात तो देशवासी पिछले तीन सालों से सुन रहे हैं। पर मोदी जी ने कल बच्चों के मन की वो बात कह दी जो कि बच्चे डर के मारे अभी तक नहीं बोल पा रहे थे। पर इस का अंजाम कुछ ऐसा हुआ कि माँ बाप ने अपने बच्चों को ‘मन की बात’ सुनने से रोक दिया है। माँ बाप की शिकायत है कि मोदी जी बच्चों का मन भटका रहे हैं। पर आखिर मोदी जी ने ऐसा क्या कहा कि माँ बाप को ऐसा कदम उठाना पड़ा?

mann kii baatदरअसल मन की बात के दौरान मोदी जी ने कहा कि ”युवाओं को देश की विविधता समझने के लिए छुट्टियों में देश भर की यात्रा करनी चाहिए।” यह सुनते ही दसवीं कक्षा में पढ़ने वाले चिंटू ने तुरंत ही अपने पापा से कहा ”चलो पापा दिवाली की छुट्टियों में कहीं घूमने चलते हैं, मोदी जी ने कहा है बच्चों को छुट्टियों में देश की यात्रा करनी चाहिए।” इतना सुनते ही चिंटू के पापा ने कहा ”तुम्हारा परसो मैथ का टेस्ट है न? चुपचाप कमरे में जाकर पढ़ाई करो, बड़े आए देश घूमने वाले। अभी एक काम करने लिए बोल दो तो आलस आता है पर देश घूमने के लिए बड़ी फुर्सत है।”

इस पर चिंटू ने कहा ”मोदी जी ने जब स्वच्छता अभियान की बात की थी तब आपने मुझसे चार महीने तक घर के बाहर झाड़ू लगवाया था। अब मोदी जी घूमने के लिए कह रहे हैं तो पढ़ाई करने के लिए बोल रहे हो।” इतना सुनते ही चिंटू के पापा ने कहा ”कल से रेडियो टीवी सब बंद, बहुत दिमाग चलने लगा है आजकल तुम्हारा।” चिंटू के पापा ने चिंटू की माँ को बुलाकर टीवी और रेडियो अंदर रखवा दिया है।



ऐसी अन्य ख़बरें