Friday, 28th April, 2017
चलते चलते

सास ने बहू को Compass से गोल रोटियाँ बनाते पकड़ा, माँगा और दहेज

05, Aug 2016 By banneditqueen

नोयडा. अभी कुछ ही महीने पहले रोशनी की वर्मा जी के बेटे से लव मैरिज हुई थी। सभी घरवाले दिल्ली की मॉडर्न बहू लाने के खिलाफ थे। पर बेटे की ज़िद के आगे किसी की एक न चली| लड़की के माता पिता ने भी आश्वासन दिया कि उनकी बेटी खुद को ससुराल के तौर तरीको में ढाल लेगी। शादी के अगले दिन से ही रोशनी ने संस्कारी और आदर्श बहू जैसे पूरा खाना बनाना शुरू कर दिया। वो रोज़ सुबह उठकर सारा खाना तैयार कर देती थी। उसके हाथ से बनीं रोटियों की गोलाई देखकर सब आश्चर्यचकित रह जाते। उसके काम से घर वाले खासकर सासू माँ काफी खुश थीं।

इसी compass से रोटियाँ बनाती पकड़ी गई रोशनी
इसी compass से रोटियाँ बनाती पकड़ी गई रोशनी

एक दिन रोशनी की सास का मन किया के आज वो भी बहू का हाथ बटा दें। जैसे ही वो किचन के पास पहुँची तो उन्होंने देखा कि किसी होटल के बहुत सारे डिब्बे पड़े हैं, जब डिब्बों को खोला तो उसमें बनी बनाई सब्जियाँ थी। किचन में घुसते ही उनकी आँखे फटी की फटी रह गईं। रोशनी बेतहाशा आढ़ी तेढ़ी आटे की लोइयाँ बेल रही थी। उन्हें गोल करने के लिये वे परकार (compass) का सहारा ले रही थी।बीच में जो छेद होता उसे आटे की लोई से छुपा देती। ये देखते ही रोशनी की सास गुस्से से लाल हो गईं। बिना समय गँवाए रोशनी के माँ बाप को फोन लगाकर सारी कहानी बताई और कहा कि “हमें और दहेज चाहिए आपकी बेटी को तो रोटी बनानी तक नहीं आती, खाना बनाने वाली बाई रखने का खर्चा आपको उठाना होगा”।

 जैसे ही रोशनी को ये बात पता चली उसने पुलिस में अपनी सास के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज करा दी। रोशनी की सास ने पुलिस को बताया कि “रोशनी पिछले तीन महीने से हमें धोखा दे रही है, रोज़ बाहर का खाना हमें ये बोलकर खिलाती है कि इसने खुद अपने हाथों से बनाया है बस इसीलिए मैनें इसके माँ बाप से खाना बनाने वाली बाई का खर्चा माँग लिया”। पुलिस ने सास बहू दोनों को काफी समझाया। पुलिस अधिकारी राधेश्याम यादव ने बताया कि “दहेज के कई मामले हमने भी देखे  हैं पर ऐसा अनूठा मामला अभी तक नहीं देखा, अभी दोनों पक्षों को समझा बुझा कर घर वापस लौटा दिया है”।



ऐसी अन्य ख़बरें