Thursday, 14th December, 2017

चलते चलते

भारत के बाद 'मूडीज' ने बढ़ाई राहुल गांधी की रैंकिंग, अब कांग्रेस भी खुश

18, Nov 2017 By Ritesh Sinha

न्यूयॉर्क/नयी दिल्ली. क्रेडिट रेटिंग एजेंसी ‘मूडीज’ ने आज भारत की क्रेडिट रैंकिंग में सुधार करते हुए इसे ‘BAA2’ कर दिया है। इस बढ़ोतरी के बाद चारों ओर इसी की चर्चा हो रही है। कुछ लोग मोदी सरकार की सराहना कर रहे हैं, तो कुछ लोग आलोचना भी कर रहे हैं। लेकिन मूडीज ने कल ही राहुल गांधी की रैंकिंग में भी सुधार कर दिया है, जिस पर कोई ध्यान नहीं दे रहा है। राहुल गाँधी की रैंकिंग को ‘वोट-कटवा’ से बढ़ाकर ‘वोट-गेटवा’ कर दिया गया है। इस खबर से कांग्रेस पार्टी बेहद खुश नज़र आ रही है।

Rahul Gandhi
रेटिंग बढ़ने से जोश में आये राहुल गांधी

माना जा रहा है कि मूडीज ने ऐसा कांग्रेस पार्टी के क्रोध से बचने के लिए किया है, ताकि बीजेपी और कांग्रेस दोनों को खुश किया जा सके। गौरतलब है कि पिछले कुछ दिनों में राहुल गाँधी के लिए कई अच्छी ख़बरें आ रही हैं। पिछले दिनों ही चुनाव आयोग ने भी उनकी रैंकिंग में सुधार करते हुए उन्हें ‘पप्पू’ कहने पर रोक लगा दी थी।

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह ने बताया कि, “मूडीज वालों ने राहुल जी को पहचानने में बहुत देर कर दी, यह तो बहुत पहले हो जाना चाहिए था! खैर, कोई बात नहीं! अब राहुल जी के नेतृत्व में हम गुजरात स्वीप करने वाले हैं!”

“मूडीज ने भारत की क्रेडिट रैंकिंग में भी सुधार किया है, इस बारे में आपका क्या ख्याल है?” ऐसा पूछे जाने पर उन्होंने बताया कि, “ये सब अमेरिकियों के चोंचले हैं! हम इसका घोर विरोध करते हैं! मोदी सरकार ने पैसा देकर अपनी रैंकिंग बढ़वाई है, जबकि हमने राहुल जी की रैंकिंग बढ़वाने के लिए कोई जुगाड़ नहीं लगाया था!” -सिंह साब ने दावा किया।

उधर, भाजपा ने इस खबर का स्वागत किया है। संबित पात्रा, जो कुछ दिन पहले गायब हो गए थे, वापस घर लौट आए हैं। उन्होंने मोदी सरकार की तारीफ़ करते हुए कहा कि, “मूडीज ने देश की जो रेटिंग बढ़ाई है, मैं उसका स्वागत करता हूँ! लेकिन उन्होंने जो राहुल गाँधी की रैंकिंग बढ़ाई है, मैं उसकी घोर निंदा करता हूँ! गुजरात और हिमाचल प्रदेश हम ही जीतेंगे!”

दरअसल, पात्रा जी को हर वाक्य में, “गुजरात और हिमाचल प्रदेश हम ही जीतेंगे!” बोलने के लिए ऊपर से कहा गया है, इसलिए इस बार भी उन्होंने ये नारा आखिर में जोड़ ही दिया। वहीं, एक अन्य ख़बर में मूडीज ने बंदरों की रैंकिंग को बढ़ाकर इंसानों के लेवल में ला दिया है।



ऐसी अन्य ख़बरें