Wednesday, 25th April, 2018

चलते चलते

'सीएम के ऑफ़िस वाले एक साल में पी गए 3 करोड़ की चाय!'- यह सुनकर फिर से चाय की दुकान खोलने की सोच रहे हैं मोदी जी

29, Mar 2018 By बगुला भगत

नयी दिल्ली/ मुंबई. महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री के दफ़्तर (सीएमओ) वालों ने एक साल में साढ़े तीन करोड़ का चाय-नाश्ता उड़ा दिया। एक आरटीआई से पता चला है कि सीएमओ में रोज़ साढ़े अठारह हज़ार कप चाय पी जाती है। चाय की इतनी सेल देखने के बाद प्रधानमंत्री मोदी को एक्साइटमेंट में नींद नहीं आ रही है। वो फिर से चाय बेचने की सोच रहे हैं।

CMO-Tea-Modi
“एक साल में 3 करोड़…दो साल में 6 करोड़…दस साल में…”

प्रधानमंत्री कार्यालय के एक विश्वस्त सूत्र ने नाम ना छापने की शर्त पर बताया कि “जब से मोदी जी ने यह ख़बर सुनी है, तभी से वो कैलकुलेटर लिये बैठे हैं और हिसाब लगा रहे हैं कि एक साल में साढ़े तीन करोड़ तो दो साल में सात करोड़ और फिर दस साल में 35 करोड़…!”

“सारी दुनिया जानती है कि गुजरातियों का ध्यान हमेशा धंधे-पानी पर रहता है और हमारे प्रधानमंत्री जी भी गुजराती हैं!” -सूत्र ने मुस्कुराते हुए कहा।

फिर उन्होंने सामने टेबल पर रखी चाय को सिप करते हुए कहा, “यह ख़बर सुनते ही पीएम सर ताली बजाते हुए उछल पड़े और बोले, ‘एक दिन में साढ़े अठारह हज़ार कप! इतनी जबरदस्त सेल!”

जाने-माने राजनीतिक विश्लेषक अबे कुमार दुबे का इस बारे में कहना है कि “देखिए, मोदी जी साहसिक फ़ैसले लेने के लिए जाने जाते हैं। इसलिए वो पीएम पद को छोड़कर चाय की टपरी खोलने में एक मिनट की भी देर नहीं लगाएँगे। चाहे बाद में उन्हें कितना भी घाटा क्यूँ ना हो जाये!”

“लेकिन अगर उन्हें घाटा हो गया तो क्या वो वापस पीएम बन जाएँगे?” -यह सुनकर दुबे जी गर्दन हिलाते हुए बोले, “ना…ना…ना! मोदी जी को चाय बेचने का पुराना एक्सपीरिएंस है, इसलिए घाटा होने का तो सवाल ही नहीं उठता! वैसे भी गुजरात की हवा में व्यापार है साहेब! ये डायलॉग भूल गये क्या?”



ऐसी अन्य ख़बरें