Thursday, 18th January, 2018

चलते चलते

मोदी जी ने कहा- "पाकिस्तान चाहता है कि हम दिन में दो बार खाना खाएँ", समर्थकों ने छोड़ा एक टाइम का खाना

12, Jan 2018 By बगुला भगत

नयी दिल्ली. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज एक रैली में भाषण देते हुए कहा, “पाकिस्तान क्यों चाहता है कि हम लोग दिन में दो बार खाना खाएँ। मुझे बताइये, बहनो-भाईयो! इसके पीछे क्या साज़िश है? हमारे दो बार खाने से पाकिस्तान क्यूँ ख़ुश हो रहा है?”

Modi-Pakistan
रैली में देशभक्ति से भरपूर सवाल पूछते मोदी जी

मोदी जी का इतना कहना था कि उनके समर्थकों ने एक टाइम का खाना छोड़ दिया। वे अब एक समय का ही खाना खा रहे हैं- या तो लंच कर रहे हैं या डिनर! उनका कहना है कि हमें पाकिस्तान को ख़ुश नहीं होने देना है, चाहे कुछ भी हो जाये!

लेकिन मोदी जी यहीं नहीं रुके, उन्होंने आगे कहा- “मुझे इन कांग्रेस वालों से जवाब चाहिये बहनो-भाईयो! मैं उनसे पूछना चाहता हूँ कि पाकिस्तान के साथ उनकी क्या डील है?” यह सुनकर रैली में आई भीड़ ‘मोदी-मोदी’ चिल्लाने लगी।

इसके बाद उन्होंने ज़ोर से ताली मारते हुए कहा, “मैं सवा सौ करोड़ देशवासियों से पूछना चाहता हूँ कि पाकिस्तान क्यों चाहता है कि हम लोग सस्ता पेट्रोल-डीजल खरीदें? इसमें उसका क्या फ़ायदा है?”

इतना सुनते ही सारे मोदी समर्थक पेट्रोल पंपों पर रेट से 10-20 रुपये ज़्यादा देने लगे। ज़्यादा पैसे देते समय वे कह रहे हैं- “इस पाकिस्तान की तो ऐसी की तैसी! साला हमसे ख़रीदवाएगा सस्ता पेट्रोल!”

कुछ कट्टर समर्थक तो पाकिस्तान को नीचा दिखाने के लिए पंपवालों को 100-100 रुपये ज़्यादा भी दे रहे हैं। वे ख़ुशी-ख़ुशी ज़्यादा पैसे दे रहे हैं और चिल्लाते हुए नारे लगा रहे हैं- “पाकिस्तान हाय-हाय…पाकिस्तान मुर्दाबाद!”

इस रैली के थोड़ी देर बाद मोदी और शाह जी, जेटली के साथ एक बंद कमरे में ठहाका मारकर हँसते हुए देखे गये। हालांकि, यह पता नहीं चल पाया है कि वे लोग हँस किस बात पर रहे थे। जैसे ही हमें पता चलेगा, हम आपको भी ज़रूर बताएंगे।



ऐसी अन्य ख़बरें