Sunday, 17th December, 2017

चलते चलते

कंगारुओं की स्लेजिंग का जवाब देने के लिए मनीष तिवारी बनाये गए टीम इंडिया के 'स्लेजिंग कोच'

18, Sep 2017 By Ritesh Sinha

चेन्नई/नयी दिल्ली. कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ प्रवक्ता मनीष तिवारी को टीम इंडिया का स्लेजिंग कोच बना दिया गया है। जिस समय उन्होंने ट्विटर पर प्रधानमंत्री के लिए अपमानजनक शब्दों का प्रयोग किया, उसी वक़्त उन्हें इस महान कार्य के लिए चुन लिया गया था। माना जा रहा है कि उनकी नियुक्ति से टीम इंडिया को बहुत फायदा होगा, क्योंकि पहला मैच हारने के बाद ऑस्ट्रेलियाई टीम गुस्से में है और ऐसी हालत में वो स्लेजिंग का सहारा ले सकती है।

manish tiwari
स्लेजिंग का इशारा करते मनीष तिवारी

लेकिन बीसीसीआई के लोग भी चुपचाप नहीं बैठे हैं, उन्होंने भी ईंट का जवाब पत्थर से देने का मन बना लिया है। बोर्ड ने फ़ैसला किया है कि तिवारी जी, स्लेजिंग कोच के रूप में खिलाड़ियों को करार जवाब देना सिखा देंगे। वे इस पूरी सीरीज में टीम इंडिया के साथ बने रहेंगे और खिलाड़ियों को गाली का जवाब गाली से देने की ट्रेनिंग देंगे।

काल करे सो आज कर और आज करे सो अब! इस मुहावरे पर अमल करते हुए तिवारी जी ने आज से अपना काम शुरू भी कर दिया है। आज सुबह नेट प्रैक्टिस के बाद उन्होंने सभी खिलाड़ियों को ‘स्लेज प्रैक्टिस’ कराई। प्रैक्टिस सेशन ख़त्म होते ही कोच महोदय ने ट्वीट करके बताया कि, “मैं सिर्फ कोहली के साथ ही “कम्फर्ट” फील कर रहा हूँ, बाकि सारे लड़के अभी स्लेजिंग का ‘स’ भी नहीं जानते, ये सब अभी बच्चे हैं, मुझे बहुत मेहनत करनी पड़ेगी!”

उधर, तिवारी जी के आने से टीम इंडिया के कोच रवि शास्त्री बेहद खुश हैं। उन्होंने फेकिंग न्यूज़ को बताया कि, “देखिए! उनके आने से मेरा काम आसान हो गया है और टीम इंडिया में नयी जान आ गई है। पहले ऑस्ट्रेलिया वाले मैदान में कुछ भी बोल देते थे, लेकिन अब उन्हें मुँह खोलने से पहले दस बार सोचना पड़ेगा, क्योंकि अब हमारे पास तिवारी जी जैसा महारथी है! अब गाली देने में हमारे प्लेयर्स भी पीछे नहीं रहेंगे!”



ऐसी अन्य ख़बरें