Sunday, 17th December, 2017

चलते चलते

"चार बोतल वोदका" गुनगुनाते युवक को बिहार पुलिस ने किया गिरफ़्तार

13, Oct 2016 By bapuji

पटना. राजेंद्र नगर में रहने वाले 23 वर्षीय रामप्रवेश को मशहूर पॉप सिंगर हनी सिंह का एक मशहूर गाना गुनगुनाना महँगा पड़ गया, जब उसे पुलिस ने नये ‘मदिरा निषेध क़ानून’ के तहत गिरफ्तार कर लिया। प्राप्त जानकारी के अनुसार रामप्रवेश अपने बरामदे मे बैठा स्टील के गिलास में शाम की चाय पी रहा था और धीमी आवाज़ मे “चार बोतल वोदका” गाना गुनगुना रहा था तभी पुलिस की स्पेशल स्क्वाड ने दबिश दी और रामप्रवेश को ‘भरे गले’ गिरफ्तार कर लिया। समाचार लिखे जाने तक मजिस्ट्रेट ने रामप्रवेश को सात दिन की रिमांड मे रखने का आदेश दिया है।

Bihar Liquor Ban
रामप्रवेश के घर के बाहर प्रदर्शन करते लोग

बिहार मे ‘मदिरा निषेध क़ानून’ में किये गये नये संशोधन के अनुसार ऐसे फिल्मी गाने जो मदिरा या दारू के बारे मे हैं और लोगों को पीने के लिए उकसाते हैं, उनकी पहचान कर ली गयी है और उनकी लिस्ट वेबसाइट पर उपलब्ध है। अगर कोई इनमें से किसी गाने को गाते हुए पकड़ा जाता है तो सात साल की जेल या 5 लाख जुर्माना या दोनों का प्रावधान है। जब फ़ेकिंग न्यूज़ के संवाददाता ने वेबसाइट चेक की तो पता चला कि सरकार ने व्यापक रिसर्च के बाद पूरे 1200 गानों की लिस्ट जारी की है। “भारी बरसात मे पी लेने दो”, “दारू विच प्यार मिला दे”, “हंगामा है क्यों बरपा”, “थोड़ी सी जो पी ली है” जैसे हिट गाने भी इस लिस्ट में शामिल हैं।

जब पुलिस अधिकारी घंटा सिंह से इस बारे मे पूछा गया तो उन्होने बताया कि “आरोपी रामप्रवेश का मोबाइल कई दिनों से हमारे सर्विलांस पे था। जो ऐसे गाने गाता होगा, सोचिये वो दारू कितनी पीता होगा! जब तक बिहार में ऐसे गीतखोर मुजरिम मौजूद हैं, तब तक कोई भी शरीफ़ आदमी सुरक्षित नहीं है।” “तो अब आप इसे कैसे ठीक करेंगे?” इसके जवाब में घंटा सिंह बोले- “अन्ना के तरीक़े से! इसको खंभे से बांधकर इसकी जम कर कुटाई करेंगे ताकि ये दोबारा ऐसा पाप करने की हिम्मत ना करे।”

वहीं, रामप्रवेश ज़मानत ना मिलने से दुखी है और संभावित कुटाई से काफ़ी डरा हुआ है। इसलिये वो हवालात में ज़ोर-ज़ोर से अनूप जलोटा के भजन गा रहा है।



ऐसी अन्य ख़बरें