Sunday, 25th February, 2018

चलते चलते

"पद्मावत रिलीज़ हुई तो सबसे पहले जौहर मैं करुँगा!" -करनी सेना के कालवी का एलान

19, Jan 2018 By बगुला भगत

जयपुर. राजपूत करनी सेना के अध्यक्ष लोकेंद्र सिंह कालवी ने आज एक ऐसा दुस्साहसिक फ़ैसला ले लिया, जिसकी भारत में दूसरी मिसाल नहीं मिलती। कालवी जी ने एलान किया है कि “अगर पदमावत रिलीज़ हुई तो मैं उसके ‘फ़र्स्ट डे फ़र्स्ट शो’ पे ही जौहर कर लूँगा!”

Karni-Sena-Lokendra-Singh-Kalvi
जौहर करने का एलान करते कालवी जी

ड्रामा देखने के लिए जीभ लपलपाते सैंकड़ों मीडियावालों के सामने कालवी जी ने कहा कि “हमारी आन-बान-शान की ख़ातिर आज तक हमारी औरतें ही जौहर करती आयी हैं। लेकिन अब वक़्त आ गया है कि उनकी मर्यादा की रक्षा करने के लिये हम मर्द भी जौहर करें!”

“पद्मावत हमारी माँ है और अगर अपनी माँ के सम्मान को बचाने के लिए एक बेटा क़ुर्बानी नहीं देगा तो और कौन देगा!” -यह कहकर वो केरोसीन की कैन की तरफ़ चल पड़े।

तभी आगे बढ़कर किसी ने उन्हें रोका और कहा कि “राणा सा, पहले फ़िल्म को रिलीज़ तो हो जाने दो!” यह सुनकर कालवी जी रुक गये और अपने सर पे चपत लगाते हुए बोले “ओह! जोश-जोश में मैं ये तो भूल ही गया!”

इसी बीच, मंच पर खड़े कुछ समर्थक जोश में आकर नारे लगाने लगे- “कालवी जी आगे बढ़ो, माचिस हमारे पास है!”, जिनमें कुछ मीडिया वाले भी शामिल थे। आयोजकों ने किसी तरह उन्हें शांत कराया।

कालवी जी के इस एलान से उन सभी आलोचकों के मुँह बंद हो गये हैं, जो कह रहे थे कि ये मर्द लोग अपनी इज़्ज़त बचाने के लिए हमेशा औरतों को आगे कर देते हैं। उनके इस क़दम से सरकार के लिए भी एक नयी मुसीबत खड़ी हो गयी है। राजस्थान के एक मंत्री ने गोपनीयता की शर्त पर कहा कि “इनका तो किसी का जौहर नहीं होगा, पर लगता है हमारी सरकार का ज़रूर हो जाएगा।”



ऐसी अन्य ख़बरें