Thursday, 18th January, 2018

चलते चलते

"पाँच लाख का जुर्माना तो हम गोबर बेच के भर देंगे"- तेज प्रताप यादव

07, Jan 2018 By बगुला भगत

पटना. आरजेडी सुप्रीमो लालू यादव को चारा घोटाले में साढ़े तीन साल की सज़ा हो गयी और साथ में 5 लाख रुपये का जुर्माना भी! सज़ा तो ख़ैर कट जाएगी लेकिन जुर्माने की रकम का जुगाड़ कैसे होगा- ये सोच-सोचकर आरजेडी के समर्थक भयंकर टेंशन में आ गये, क्योंकि जब से वे सरकार से बाहर हुए हैं, तब से कोई कमाई भी तो नहीं हो रही।

Tej Pratap Yadav1
गोबर बेचने की धमकी देते तेज प्रताप यादव

लेकिन लालू के बड़े सुपुत्र तेज प्रताप यादव ने आज वो टेंशन दूर कर दी। तेजू सीनियर ने घर पे जमा हुए समर्थकों से कहा है कि “चिंता का कोई बात नहीं है, सब इंतजाम हो जायेगा।” यह सुनकर सारे समर्थक एक-दूसरे का मुँह ताकने लगे कि ऐसी कड़की में इंतज़ाम कैसे होगा?

तेजू ने उन्हें समझाते हुए कहा कि “देखो, हमरे घर में ना चारा का कमी है और ना गाय-भैंसिया का! ऊ सब गाय लोग चारा खा-खा के जो गोबर करेगी, हम उसको बेच के जुर्माने का पाई-पाई चुका देंगे!”

यह सुनते ही कार्यकर्ताओं ने “देश का नेता कैसा हो, तेजू भैय्या जैसा हो!” के नारों से पूरा पटना गुँजा दिया। इन नारों से तेजू और भी जोश में आ गये और कृष्ण भगवान बनकर बाँसुरी बजाने लगे।

उधर, रांची की बिरसा मुंडा जेल में बंद लालू जी ने एक बार फिर जज से मांग की है कि उन्हें चारा उगाने के काम पे लगाया जाये, ताकि वो अपने पाप का कुछ प्रायश्चित कर सकें।

लेकिन जज साब ने यह कहकर उनकी माँग ठुकरा दी कि “आप जो भी चारा उगाओगे, उसमें से आधा तो ख़ुद ही खा जाओगे! इसलिए चारा भूल जाइये और सिर्फ़ पेड़-पौधों की देखभाल कीजिए।”



ऐसी अन्य ख़बरें