Saturday, 18th November, 2017

चलते चलते

मोदी की वजह से बढ़ी खादी की बिक्री, नोटों की कमी दूर करने अब नोट पर भी होगी मोदी की तस्वीर

13, Jan 2017 By banneditqueen

मुम्बई. सूत्रों के हवाले से पता चला कि 2017 के खादी वॉल कैलेंडर में इस साल गाँधी जी की जगह नरेंद्र मोदी की तस्वीर छप गई है। हंगामा होने पर केंद्रीय सूक्ष्म लघु उद्योग मंत्री कलराज मिश्र ने सफाई दी कि उन्हें इस बात की जानकारी नहीं है कि केलेंडर में पीएम मोदी का फोटो कैसे आया। उन्हें ये जानकारी खबरों के जरिए मिली है।

मोदी बने नए गाँधी
मोदी बने नए गाँधी

कई बीजेपी समर्थकों का कहना था कि “मोदी जी के रहते ही खादी की बिक्री में बढ़त हुई है। हमने इससे पहले कभी भी खादी नहीं खरीदा था परंतु मोदी जी के अपील करने के बाद ही हमने पहली बार खादी के कपड़े खरीदे। अगर उनकी तस्वीर है भी तो किसी को कोई ऐतराज़ नहीं होना चाहिए। हम तो खुश हैं कि उनकी तस्वीर छपी है। जब गाँधी की तस्वीर थी तब मुशकिल से 1-2% ही बिक्री में उछाल आया था। जबकि मोदी के आने के बाद खादी की बिक्री में 34% उछाल आया है।”

इस बयान के बाद कई कांग्रेस के नेता मीम अफजल का कहना है “अगर मोदी जी के कारण ही खादी की बिक्री बढ़ गई, उनके किसी जादू से खादी पॉपुलर हो गया तो मोदी की तस्वीर नोटों पर भी छाप देनी चाहिए क्या पता नो भी रातों रात डबल हो जाएँ। वैसे ही कैश की भारी कमी है, कम से कम मोदी की फोटो लगा दें तो क्या पता मार्केट में कैश भी बढ़ जाए।”

वही एक मोदी समर्थक चिंटू ने खुद ही प्रिंटर से गाँधी जी की जगह मोदी जी का फोटो लगा के नकली नोट छाप दिया। चिंटू का कहना है कि “आपको यकीन हो ना हो पर मैंने कल रात ही मोदी जी की फोटो वाला नोट छापा। और जब सुबह उठकर देखा तो वह नोट डबल हो चुके थे।” अब देखना यह है कि कहीं अगले साल फिर नए नोट जारी ना हो जाए ताकि गाँधी जी की जगह मोदी जी को भी जेब में लेकर घूम सकें।



ऐसी अन्य ख़बरें