Sunday, 22nd April, 2018

चलते चलते

दिल्ली में खुलेंगे 'मोहल्ला माफ़ी सेंटर', रोज़ सुबह 10 से 12 बजे तक माफ़ी माँगेंगे आप विधायक

03, Apr 2018 By बगुला भगत

नयी दिल्ली. मोहल्ला क्लीनिक की तर्ज़ पर दिल्ली में अब ‘मोहल्ला माफ़ी सेंटर’ भी खुलेंगे। पब्लिक को आम आदमी पार्टी के जिस भी विधायक से माफ़ी मँगवानी है, वो इन सेंटर्स पर मँगवा सकती है। उनके क्षेत्र के विधायक सुबह 10 बजे से 12 बजे तक माफ़ी सेंटर पर हाथ जोड़े उपलब्ध रहेंगे।

mohalla-maafi-clinic
जगह-जगह खुल रहे हैं मोहल्ला माफ़ी सेंटर

दिल्ली के उप-मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने बाबरपुर में आज पहले माफ़ी सेंटर का उदघाटन किया। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि “हमारे ये ‘मोहल्ला माफ़ी सेंटर’ (MMC) एकदम वर्ल्ड क्लास हैं। माफ़ी की जैसी सुविधा इन सेंटर्स पर है, वैसी दुनिया में कहीं भी उपलब्ध नहीं है, यहाँ हाथों-हाथ माफ़ी मिलेगी। ये कुछ-कुछ चर्च के कन्फ़ेशन बॉक्स जैसे हैं।”

“लेकिन अगर कोई बंदा पर्सनली केजरीवाल जी से ही माफ़ी मँगवाना चाहे तो?” -इस सवाल पर सिसोदिया जी ने जवाब दिया कि “देखो भैय्या! सारे विधायक मुख्यमंत्री के ही प्रतिनिधि हैं, इसलिए अगर वे माफ़ी माँग रहे हैं तो समझो अरविंद भाई ने ही माँग ली!”

“और यह सुविधा पब्लिक को आने-जाने की परेशानी से बचाने के लिए भी है, ताकि उन्हें माफ़ी के लिए दर-दर ना भटकने पड़े। फ़ॉर एग्ज़ाम्पल, अगर द्वारका के किसी बंदे को अरविंद भाई से माफ़ी मँगवानी है तो उसके लिए सिविल लाइन्स आना कितना टेंशन का काम है। इसीलिए तो हमारी इस स्कीम का स्लोगन है- माफ़ी आपके द्वार!” -सिसोदिया जी ने हाथ जोड़ते हुए कहा।

जाते-जाते सिसोदिया जी ने जानकारी दी कि केजरीवाल अब अपने ‘माफ़ी मिशन’ को इंटरनेशल लेवल पर ले जाने वाले हैं। इस कड़ी में वो अगले हफ़्ते ट्रंप की ओर से किम जोंग उन से और किम जोंग उन की ओर से ट्रंप से माफ़ी माँगने वाले हैं।



ऐसी अन्य ख़बरें