Wednesday, 22nd November, 2017

चलते चलते

मदर टेरेसा के साथ केजरीवाल को भी मिलेगा संत का दर्ज़ा, दिल्ली में हुए चमत्कारों को देखने पहुंचे वेटिकन के अधिकारी

28, Jul 2016 By बगुला भगत

नयी दिल्ली. वेटिकन सिटी ने अरविंद केजरीवाल को सिर्फ़ मदर टेरेसा की संत-सेरेमनी में भाग लेने के लिये नहीं बुलाया है, बल्कि वो टेरेसा के साथ-साथ उन्हें भी संत का दर्ज़ा देने वाला है। यह ख़बर सुनते ही आप कार्यकर्ता और समर्थक टोपी पहन-पहनकर निकल पड़े और सड़कों पर भरे पानी में ‘छई छप्पा छई’ गाते हुए नाचने लगे।

Kejriwal AAP
केजरीवाल के संत बनने की ख़ुशी में जश्न मनाते आप कार्यकर्ता

आईटीओ पर भरे पानी में कूद रहे आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता आशुतोष ने कहा कि “हमें तो पहले दिन से ही पता था कि अरविंद भाई संत हैं। लेकिन अब दुनिया के सबसे बड़े धर्मगुरु ने भी इस पे मुहर लगा दी! हुर्रे..हुर्रे!”

इस बीच, वेटिकन के अधिकारी दिल्ली में हुए चमत्कारों का जायज़ा लेने के लिये शहर में पहुंच चुके हैं। एयरपोर्ट से निकलते ही पैंट ऊपर करके चल रहे पीटर स्कॉटलैंड नाम के अधिकारी ने फ़ेकिंग न्यूज़ को बताया कि “हमने इस ख़बर को गुप्त रखने की पूरी कोशिश की लेकिन तुम्हारे मीडिया वाले अंदर की बात निकाल ही लेते हैं।”

फिर डायरी में कुछ नोट करते हुए बोले- “वैसे तो हमें दिल्ली में हो रहे चमत्कारों की ख़बरें मिलती रहती थीं लेकिन फ़ॉरमैलिटी के एक बार अपनी आंखों से देखना ज़रूरी था। और देखो, एयरपोर्ट पर उतरते ही हमें चमत्कार दिखने शुरु हो गये हैं।”

“लेकिन आप लोग तो किसी को मरने के बाद ही संत बनाते हो और केजरीवाल जी तो अभी…”, हमारा संवाददाता ये कह ही रहा था कि उसकी बात को बीच में ही काटते हुए पीटर बोल पड़े- “इसकी टेंशन मत लो! आपके मोदी जी ने इसका इंतज़ाम भी कर दिया है। वो जल्दी ही उन्हें मारकर संत बनने में उनकी मदद करने वाले हैं।” “और संत बनने के बाद उनका नया नाम क्या होगा?”, इस पर पीटर ने मुस्कुराते हुए कहा- “सेंट केजरी…और क्या!”



ऐसी अन्य ख़बरें