Sunday, 22nd April, 2018

चलते चलते

"धरना-प्रदर्शन-उपवास ग्रुप में आपका स्वागत है" –केजरीवाल ने भेजा मोदी जी को व्हॉट्सएप मैसेज

12, Apr 2018 By बगुला भगत

नयी दिल्ली. देश की राजधानी के वर्चुअल सीएम अरविंद केजरीवाल ने सबको चौंकाते हुए प्रधानमंत्री मोदी से सुलह के संकेत दिये हैं। उन्होंने मोदी जी को आज सुबह उपवास करने पर बधाई दी और अपने धरना-प्रदर्शन वाले ग्रुप में एड करते हुए उनका स्वागत भी किया।

Modi- Kejriwal
मोदी जी का अपने ग्रुप में स्वागत करते केजरीवाल

पाठकों को बता दें कि केजरीवाल जी ने ‘DHAPPU’ (धरना-अनशन-प्रदर्शन-प्रोटेस्ट-उपवास) के नाम से एक व्हॉट्सएप ग्रुप बनाया हुआ है। उसी ग्रुप में मोदी जी को एड करते हुए उन्होंने लिखा- “Modiji, your grand welcome in DHAPPU ji” फिर यही ट्वीट उन्होंने हिन्दी में भी किया- “हमारे ‘धप्पू’ ग्रुप में मोदी जी का स्वागत है जी!”

अचानक लिए इस 360 डिग्री के यू-टर्न पर केजरीवाल जी ने कहा, “क़िस्मत का कुछ पता नहीं चलता जी! जो कल तक हमारे साथ थे, वे आज नहीं हैं जी और जो आज साथ में नहीं हैं, वे कल को साथ हो सकते हैं जी!”

“लेकिन मोदी जी तो आपके धरना-प्रदर्शन का मज़ाक उड़ाया करते थे, फिर अचानक ये सब?” इस पर उन्होंने सिर्फ़ इतना कहा, “पुरानी बातें छोड़ो जी! आप तो बस ये सोचो कि जब मैं और मोदी जी एक साथ धरने पे बैठेंगे तो कितना मज़ा आयेगा जी!”

यह कहकर वो व्हॉट्सएप चेक करने लगे कि मोदी जी ने रिप्लाई किया कि नहीं! फिर मोदी जी को मदद का ऑफ़र देते हुए बोले, “मोदी जी इस फ़ील्ड में अभी नये हैं, उन्हें उपवास और धरने वगैरह का ज़्यादा एक्सपीरिएंस नहीं हैं। अगर वो चाहेंगे तो मैं उन्हें कुछ टिप्स दे सकता हूँ जी, एकदम फ्री ऑफ़ कॉस्ट जी!”

“शुरुआत सबकी उपवास से ही होती है, फिर धीरे-धीरे धरने तक पहुँच जाते हैं।” -उन्होंने किसी पहुँचे हुए गुरु की तरह कहा और हँसने लगे।



ऐसी अन्य ख़बरें