Thursday, 23rd March, 2017
चलते चलते

'केजरीवाल बन सकते हैं पंजाब के सीएम' यह सुनकर पंजाब के गवर्नर के हाथ-पांव फूले

12, Jan 2017 By Ritesh Sinha

नयी दिल्ली/अमृतसर. जब से ये चर्चा शुरू हुई है कि अरविद केजरीवाल पंजाब में मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार हो सकते हैं, तब से पंजाब के गवर्नर वी.पी.सिंह बदनोर साहब के हाथ पाँव फूल गए हैं। उन्हें डर है कि उनकी हालत भी कहीं दिल्ली के नजीब जंग जैसी ना हो जाए! बदनोर साब इस बात की कल्पना कर-करके कांप रहे हैं कि उन हालात में क्या-क्या होगा!,

governor1
“मैं फंस जाऊं तो मुझे भी सुरक्षित निकाल लेना मैडम जी”

बदनोर साब को डर सता रहा है कि अगर केजरीवाल सीएम बन गये तो मैं सिर्फ़ फाइल, पुलिस, सबूत, ट्विटर में ही उलझ के रह जाऊंगा। केजरीवाल रोज़ हर बात पर मुझे लपेटेंगे और ट्विटर पर गरियाएंगे सो अलग! इस टेंशन में उनकी खुराक भी आधी रह गई है।

गवर्नर साब के पर्सनल कुक ‘सेवाराम’ ने फेकिंग न्यूज़ को बताया कि “आजकल साब का चेहरा सारे दिन उतरा-उतरा रहता है। किसी से ज्यादा बात भी नहीं करते। पहले दस-दस चपाती गटकने वाले गवर्नर साब आजकल पांच चपाती खाने के बाद ही ‘बस..बस..” कहने लगते हैं।” -सेवाराम ने गमछे से अपना मुंह पोंछते हुए बताया।

उधर, पहले तो गवर्नर साब ने प्रोटोकॉल का हवाला देकर मीडिया से बात करने से मना कर दिया। लेकिन जब उन्हें पता चला कि फेकिंग न्यूज़ वाले हैं, तो वो हमारे रिपोर्टर के सामने फफक पड़े- “क्या बताऊँ! जंग साब से लड़ने की जो रही-सही कसर है वो मेरे साथ लड़कर ही पूरी करेगा। बस! इसी टेंशन में ना दिन में चैन है ना रातों को सुकून। मैं कल फिर से दरबार साहिब में मत्था टेकने जा रहा हूं।” कहकर वो माथे का पसीना पोंछने लगे।

“इस आपदा से बचने के लिए आप और क्या-क्या तैयारी कर रहे हैं?” यह पूछे जाने पर बदनोर साब ने अपनी रणनीति का खुलासा करते हुए बताया कि- “मैंने जंग साब को फेसबुक पर फ्रेंड रिक्वेस्ट भेज दी है। उनसे मुझे बहुत सारे टिप्स लेने हैं। वैसे मैं अपनी ओर से भी पूरी तैयारी कर रहा हूं।”- कहते हुए सिंह साब अपने बैग से पुराने बॉक्सिंग ग्लव्स निकालकर चेक करने लगे।



ऐसी अन्य ख़बरें