Wednesday, 18th October, 2017

चलते चलते

तीन तलाक़ के बाद कपिल सिब्बल लड़ेंगे सती प्रथा शुरू करने के लिए केस

16, May 2017 By banneditqueen

नई दिल्‍ली. तीन तलाक मामले में सुप्रीम कोर्ट ने मंगलवार को भी सुनवाई जारी रखी। ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड की ओर से वकील कपिल सिब्‍बल ने अपना तर्क रखा। सिबल जी का मानना है कि ये प्रथा इतने सालों से चली आ रही है तो ये गलत कैसे हो सकती है। जहाँ एक तरफ में कांग्रेस में रह कर कपिल सिब्बल ने कई सालों तक ० लॉस थ्योरी देकर लूटा वहीँ अब १२०० साल पुराने रिवाज़ का हवालाा देकर सिबल मुस्लिम महिलाओं की ज़िन्दगी लूटना चाहते हैं

बीजेपी क सती करने का सोचते कपिल
बीजेपी को सती करने का सोचते कपिल

सुनने में आया है कि तीन तलाक के बाद कपिल सिबल सती प्रथा वापस शुरू करने के लिए केस लड़ेंगे। कपिल सिब्बल का कहना है कि ”तीन तलाक के बचाव में बकवास दलीलें देते समय मैंने सोचा कि तीन तलाक जैसे प्रथा को मैं सिर्फ इसलिए सही ठहरा रहा हूँ क्यूंकि वह १२०० साल पुरानी है। तो क्यों न सती प्रथा को भी वापस शुरू किया जाए। जब सती प्रथा को बैन किया गया उस ज़माने में मेरे जैसे वकील नहीं थे नहीं तो मैं उसे भी किसी ना किसी कारण से जारी रख्नने को कह्ता।”

कपिल सिब्बल ने इस केस में एक और वकील को काम पर लगा दिया है जो कि ऐसा बकवास दलीले ढूंढेगा। तीन तलाक का मामला खत्म होते ही कपिल इसकी सुनवाई के लिए अपील करेंगे। यही नहीं सुनने में ये भी आया है कि कपिल भ्रूण हत्या जैसी आपराधिक गतिविधियों के लिए भी कोर्ट में अपील दायर करेंगे।



ऐसी अन्य ख़बरें