Wednesday, 23rd August, 2017

चलते चलते

जियो द्वारा अब तक इस्तेमाल किये गए फ्री इंटरनेट का पैसा लेने की अफवाह से फैली अफरा तफरी

07, Mar 2017 By banneditqueen

एजेंसी. ‘फ्री’, ‘मुफ्त’ यह शब्द आँखो के लिये चुम्बक समान होते हैं। चाहे कोई भी सामान हो लोग ‘मुफ्त’ पढ़ते ही उसकी तरफ खिंचे चले आते हैं। पिछले वर्ष जब रिलायंस जियो ने मुफ्त 4 जी का ऐलान किया तब तो जैसे पूरे देश में हड़कम्प मच गया। लोगों ने घंटों एक सिम के लिये इंतज़ार किया। और जैसे ही सिम हाथ में आई उसका धड़ल्ले से इस्तेमाल भी किया।

रिलायंस आॅफिस के बाहर जमा लोग
रिलायंस आॅफिस के बाहर जमा लोग

एक ही दिन में तकरीबन 20-30 जीबी डाटा खर्च कर दिया। इस माह की 31 तारीख को जियो की फ्री डाटा स्कीम खत्म होने वाली है। जियो से सम्बंधित एक मैसेज व्हॉटसैप पर सरक्युलेट हो रहा था।  इस मैसेज को पढ़ने के बाद कई लोगों को तो हार्ट अटैक ही आ गया। अचानक अस्पतालों के बाहर भीड़ जमा हो हई। प्रशासन भी हैरान हो गया कि ऐसी कौनसी महामारी फैल गई कि इतने लोग अस्पताल में भर्ती हो रहे हैं। मीडिया भी अस्पताल के बाहर भीड़ जमा कर खडी़ हो गई पर जैसे ही उन्होंने वो मैसेज पढ़ा तो उनमें से भी कई बेहोश होकर गिर पड़े।

फेकिंग न्यूज़ संवादद्ता ने हिम्मत दिखाकर वो मैसेज पढ़ा और बहादुरी की मिसाल पेश की। उस मैसेज में लिखा था कि “प्रिय जियो ग्राहक, आपने इस वर्ष जियो के मुफ्त डाटा का लाभ उठाया है उसकी रकम चुकाने का वक्त आ चुका है। आपने अब तक जितना भी डाटा इस्तेमाल किया है प्रति जी.बी. 500 रुपये की दर से उसका भुगतान करना होगा।” हमारे संवाद्दता भी बेहोश होते होते रह गए। रिलायंस आॅफिस के सामने भी गुस्साए लोग प्रदर्शन करने लगे। माहौल बिगड़ने पर मुकेश अम्बानी को ये सफाई खुद देनी पड़ी की जियो ऐसा कोई कदम नहीं उठा रहा। हालांकि अस्पतालों की कमाई देख डॉक्टर्स काफी खुश हैं।



ऐसी अन्य ख़बरें