Friday, 15th December, 2017

चलते चलते

"ये सारे सिन्हा मिलकर हमें बेवकूफ़ बना रहे हैं": सिन्हा जी बोले

28, Sep 2017 By Ritesh Sinha

नयी दिल्ली. देश की अर्थव्यवस्था पर इन दिनों भारी बहस चल रही है, दोनों ओर से ‘सिन्हा’ लोगों ने ही मोर्चा संभाला हुआ है। यशवंत सिन्हा, उनके पुत्र जयंत सिन्हा और शॉटगन यानि कि शत्रुघ्न सिन्हा! सारे सिन्हा मिलकर इकोनॉमी की बहती गंगा में हाथ धो रहे हैं और मोदी सरकार को ‘कोस’ और ‘पोस’ रहे हैं।

Sinha-1
ये सारे सिन्हा मिलकर बना रहे हैं बेवकूफ़!

दो दिन पहले तक न्यूज़ चैनलों पर अच्छा-ख़ासा ‘हनी-युग’ चल रहा था, ऐसे में ना जाने कहाँ से यशवंत सिन्हा जी प्रकट हुए और टीवी पर अचानक ‘सिन्हा-युग’ प्रारंभ हो गया। पूर्व वित्त मंत्री यशवंत सिन्हा ने मोदी सरकार पर हमला बोलते हुए कहा है कि GST और नोटबंदी की वजह से अर्थव्यवस्था चौपट हो गयी है। साथ ही उन्होंने निर्यात के घटने पर भी अपनी चिंता जाहिर की है। बस, इस विस्फोटक इंटरव्यू के बाद से ही ‘सिन्हा जी’ हर न्यूज़ चैनल पर छाए हुए हैं। सिन्हा जी की बूटी से कांग्रेस पार्टी में भी नई जान आ गयी है।

दूसरी ओर, सीनियर सिन्हा जी के लाड़ले जूनियर यानि जयंत सिन्हा ने सरकार का बचाव करते हुए कहा है कि “पापा ने दूसरे नये फिगर्स पर ठीक से ध्यान नहीं दिया क्योंकि वो पुराने जमाने के सिन्हा हैं!” इसके बाद तीसरे सिन्हा, यानि शत्रुघ्न सिन्हा भी मैदान में उतर आये और यशवंत सिन्हा का समर्थन करते हुए अरुण जेटली पर पिल पड़े। यानि कि सारे सिन्हा मिलकर आपस में ही गिल्ली-डंडा खेल रहे हैं।

इस बीच देश के एक आम नागरिक विवेक सिन्हा का महत्वपूर्ण बयान आया है। विवेक सिन्हा, जो दिखने में तो होश में नज़र आते हैं, उन्होंने कहा है कि, “ये सारे सिन्हा मिलकर हमें बेवकूफ बना रहे हैं! इसलिए इनकी बातों पर ध्यान मत दीजिए। कौन किसकी ओर है, कुछ समझ नहीं आता, बस बयान दे रहे हैं! सोनाक्षी सिन्हा को भी बुला लो फिर! चलो! हटो यहाँ से, हमें ‘हनीप्रीत’ देखना है! ये सिन्हा लोग होते ही ऐसे हैं, दूसरों की TRP पर कब्ज़ा करने वाले!”



ऐसी अन्य ख़बरें