Thursday, 21st September, 2017

चलते चलते

आतंकी हमले पर पूछा तो जेटली बोले- "GST को कश्मीर में भी जल्द लागू करेंगे, उन्हें छोड़ेंगे नहीं!"

11, Jul 2017 By बगुला भगत

नयी दिल्ली. वित्त मंत्रालय के साथ-साथ रक्षा मंत्रालय की भी एक्स्ट्रा ज़िम्मेदारी संभाल रहे अरुण जेटली जी ने कहा है कि “हम जीएसटी को जल्दी ही जम्मू-कश्मीर में भी लागू कर देंगे। उसके लागू होते ही आतंकवादियों की वो बची-खुची कमर भी टूट जायेगी, जो नोटबंदी के बाद थोड़ी सी बच गयी थी।”

jaitley2
कश्मीर में जीएसटी लागू करने का संकल्प लेते जेटली जी

जेटली जी कल कश्मीर में श्रद्धालुओं पर हुए आतंकी हमले के बाद संवाददाताओं के सवालों के जवाब दे रहे थे। एक रिपोर्टर ने जब उनसे पूछा कि “सर, कश्मीर में आतंकी हमला हो गया है, अब आप क्या करने वाले हैं?” तो वो अपने सामने फैले टैक्स संबंधी काग़ज़ों पर नज़र डालते हुए बोले कि “जीएसटी…जीएसटी! हाँ! मैं जानता हूं कि जम्मू-कश्मीर में अभी जीएसटी नहीं है। लेकिन चिंता मत कीजिये, हम जल्दी ही इसे वहाँ भी लागू कर देंगे।”

“लेकिन सर आतंकवादी हमला…” -रिपोर्टर की बात को बीच में ही काटते हुए जेटली जी बोले- “आतंकी हमला…यस…यस! उससे भी हम कड़ाई से निपटेंगे।” फिर अपने बराबर में बैठे अधिकारी से कान में कुछ पूछने लगे, तो वो बोला- “सर, मैं तो फ़ाइनेंस मिनिस्ट्री वाला हूँ। डिफ़ेंस मिनिस्ट्री का वो है!” -उसने दूर बैठे एक दूसरे अफ़सर की तरफ़ इशारा किया। “तो उसे बिठाओ ना यहाँ। चलो उठो!” -उसे हड़काते हुए जेटली जी ने कहा और फिर काग़ज़ों को उलटने-पलटने लगे।

इस बीच, ख़बर मिली है कि प्रधानमंत्री मोदी भी अपने व्यस्त शेड्यूल में से समय निकालकर जल्दी ही जम्मू-कश्मीर का दौरा करेंगे। पीएमओ के एक अधिकारी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया कि “अगर जम्मू-कश्मीर में कुछ ही महीनों बाद चुनाव होने वाले होते तो प्रधानमंत्री जी आज ही वहाँ का चक्कर लगा आते और आतंकवादियों की ईंट से ईंट बजा देते। लेकिन क्या करें! चुनाव तो अभी काफ़ी दूर हैं।”

“लेकिन चिंता मत कीजिये! जल्दी ही कश्मीर में प्रधानमंत्री जी के एक भव्य रोड शो का आयोजन किया जायेगा। इसकी तैयारियों चालू हो गयी हैं। राजौरी से लेकर बारामूला तक पूरे रास्ते को फूलों और होर्डिंग्स से ऐसा पाट दिया जायेगा कि आतंकवादियों की ऐसी-तैसी हो जाएगी!” -कहकर अधिकारी जी रोड शो की तैयारियों को अंतिम रूप देने के लिये चले गये।



ऐसी अन्य ख़बरें