Monday, 23rd April, 2018

चलते चलते

जानिये- जेटली के बजट से सबसे ज़्यादा फ़ायदा किसको हुआ?

04, Feb 2018 By Velawrites

नयी दिल्ली. बजट पेश हुए तीन दिन हो गये, लोग अभी तक असमंजस में हैं कि इससे फ़ायदा हुआ तो आख़िर किसका? आप भी यही सोच रहे हैं ना? चलिए कोई बात नहीं! एक तुच्छकोटि उच्चकोटि का भक्त होने के नाते हम आपको बता देते हैं कि इस बजट से किस-किसका फ़ायदा हुआ है-

jaitley3
अपने बजट के फ़ायदे गिनाते जेटली जी

किसानों का: सुनकर बहुत अच्छा लगा, जेटली जी के इस बजट में किसान शब्द ‘हैशटैग’ की तरह प्रयोग में लाया गया। मानो ट्विटर पे ट्रेंड कराना चाहते हों। पर दिक्कत ये है कि बजट पार्लियामेंट में पेश किया जाता है, ट्विटर पर नहीं! तो चाहकर भी वो इसे ट्रेंड ना करा पाये लेकिन उन्होंने दे दिया किसानों को MSP का तोहफा! बस दिक्कत ये है कि आज की तारीख में जो MSP है, अगर सरकार उस पर भी फसल खरीदने के अपने वादे को पूरा नहीं कर पा रही है, तो नए वाले का क्या करेगी, ये तो वही जानती है।

मोबाइल धारकों काः मबोइल से आपकी ऑंखें ख़राब होती हैं और साथ में दिमाग भी! एक आम सा चुप रहने वाला लड़का फ़ेसबुक का मशहूर क्रन्तिकारी बन जाता है और टेंशन देने वाले मुद्दे उठाने लगता है, जिससे इंडिया ‘हैप्पीनेस इन्डेक्स’ में पाकिस्तान से भी पिछड़ जाता है। बस इसी चीज़ को रोकने के लिए मोबाइल के रेट बढ़ने वाले क़दम उठाये गये हैं। बाक़ी फ्री में कॉल तो आप जिओ से कर ही सकते हैं, अगर नेटवर्क आये तो!

सुट्टेबाज़ों और दारुबाज़ों काः सिगरेट-शराब से आपकी ज़िन्दगी ख़राब होती है, पर सरकार इन्हे बैन नहीं करेगी। बैन तो होती हैं फिल्में! शराब और सिगरेट का तो सरकार हर साल बस रेट बढ़ाती है। अब तो न्यूज़पेपर वाले भी इन दोनों के रेट बढ़ने वाली न्यूज़ पहले ही प्रिंट करके अपना काम टाइम से पहले ख़त्म कर लेते हैं।

नेताओ काः नेताओं की सेलरी सरकार का टर्म  पूरा होने से पहले ही बढ़ जाती है। जब बढ़ती महंगाई के दिनों में आम जनता व्रत ऐश करके दिन गुज़ार रही है, तो फिर सरकार नेताओ की बेहतरी करने में पीछे काहे रहे! तो यह क़दम बहुत सराहनीय है।

घाटे में रहा बजट घाटाः इन सब बवालों सराहनीय कदमों से इस बेचारे पर तो असर पड़ना ही था, सो पड़ गया! पर अगले चुनावों में सारा हिसाब बराबर कर देंगे सत्ता में फिर चाहे पक्ष आये या विपक्ष! तो जिन्हें 2018 के बजट में कुछ नहीं मिला वे 2019 से उम्मीद रखकर अपना समय व्यर्थ न करें।

चलते-चलतेः डोकलाम में चीन क्या कर रहा है, ये सरकार आपको हर कुछ दिनों में बताती रहेगी, इससे आप महंगाई भूल जाएंगे महंगाई ख़तम हो जाएगी।

जय हिन्द!



ऐसी अन्य ख़बरें