Sunday, 25th February, 2018

चलते चलते

बजट में एक भी नयी ट्रेन का एलान नहीं, बिहार में हालात बेक़ाबू

01, Feb 2018 By बगुला भगत

पटना. इधर वित्त मंत्री जेटली ने अपना बजट भाषण समाप्त किया और उधर बिहार में बवाल हो गया। बजट का विरोध करते हुए लाखों लोग सड़कों पर उतर आये और जेटली ‘हाय-हाय’ के नारे लगाने लगे, कई जगह पर उनका पुतला भी फूँका गया। लोगों के इस ग़ुस्से की वजह है बिहार के लिए नयी ट्रेन का एलान ना होना!

Bihar-Protest
जेटली के ख़िलाफ़ नारेबाज़ी करते लोग

इस वजह से बिहार के लोग अपने आप को ठगा सा महसूस कर रहे हैं। ‘हाय-हाय’ के बीच में खैनी रगड़ते हुए सुत्तन नामक प्रदर्शनकारी ने कहा, “हम पूरा दो घंटे तक ऊ जेटली का अल्ल-बल्ल सुनते रहे पर ससुर का नाती एकठो नये टिरेन का अलाउंसमेंट नहीं किये!” यह कहकर सुत्तन ने अपनी वाणी को विराम दिया और खैनी को मुँह में सेट करने लगे।

इसी बीच, मौक़ा और माइक देखकर वहीं बराबर में खड़े एक दूसरे भाईसाब बोले, “और तो हमें कुछ मिलता नहीं था इस बजट में, एकठो टिरेन मिलता था, इस जेटलवा ने वो भी छीन लिया।” फिर उन्होंने एक पॉज लिया और दोनों उंगलियों को होंठों पे रख के उनके बीच से पिचकारी मारते हुए कहा, “और हमरे खैनी और गुटखा पे भी कुछ नहीं बोले!” और तोड़फोड़ में योगदान देने चले गये।

उधर, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ख़ुद हालात पर नज़र रखे हुए हैं और प्रधानमंत्री मोदी से भी बात कर रहे हैं। मोदी जी ने उन्हें ‘कुछ करने’ का आश्वासन दिया है। नीतीश बाबू ने लगे हाथों उन्हें स्पेशल पैकेज की भी याद दिलाई। जिस पर मोदी जी ने कहा, “चिंता मत करो मित्र! अगले इलेक्शन से पहले पैकेज और ट्रेन तो क्या, बिहार को पूरा रेलवे स्टेशन दे दूँगा!”



ऐसी अन्य ख़बरें