Thursday, 14th December, 2017

चलते चलते

मराठों से जाट दुखी, कहा ''बिना तोड़फोड़, पटरी उखाड़े कोई आरक्षण मांगता है क्या ?''

10, Aug 2017 By banneditqueen

हरियाणा/मुंबई. कल मराठा क्रांति मोर्चा द्वारा पूरे मुंबई शांतिपूर्वक रैली निकाली गयी। मराठों द्वारा आरक्षण की मांग सुनकर जाट गुस्से में हैं। आप सोच रहे होंगे कि शायद जाट इसीलिए गुस्से में हैं क्यूंकि इनकी मांग भी यही थी और अब मराठा लोग भी आरक्षण मांग रहे हैं तो आप गलत हैं। दरअसल जाट इस कारण गुस्सा हैं क्यूंकि मराठों ने बिना तोड़फोड़ किए रैली निकाली और सरकार और आसपास के लोगों को कोई नुकसान नहीं पहुंचाया।

jat-protest-759एक जाट भाई ने हुक्का गुड़गुड़ाते हुए बताया ”इब ये भी कोई तरीका हुआ? न रेल की पाटरी उखाड़ी न बसें ज्लाईं, ऐसे भी कोई विरोध होवे है? ये मराठा छोरो ने दंगा फसाद करते न बणे हे। इक भी चीज न तोड़ी, मराठा ईबे नया-नया हैं, हमनै खेल भतेरे खेले है हमसे सीख लेते।” जाट भाई ने ये भी कहा मराठों ने एक ही चीज़ सही की कि मराठा महँगी महंगी गाड़ियों में अपने पिछड़े होने का सबूत देने आए थे।

मराठों ने जवाब दिया है कि ”तोड़फोड़ तो हम भी कर देते पर मुंबई में ट्रैफिक से तो हम भी परेशान रहते हैं, बसे जला देते तो और ट्रैफिक हो जाता। पटरी उखाड़ने गए थे पर वहां पास वाली बस्ती के लोग हलके हो रहे थे इसीलिए वो प्लान भी कैंसिल करना पड़ा। हाँ SUV में बैठ कर आने का आइडिया हमें जाट भाइयों से ही मिला। हमें लगा शायद सरकार के सामने हमारे पिछड़ेपन का सबूत दिखाने के लिए यह ज़रूरी होता होगा।”



ऐसी अन्य ख़बरें