Thursday, 14th December, 2017

चलते चलते

इवांका के साथ गुजरात में रोड शो करना चाहते थे प्रधानमंत्री मोदी, पापा ट्रंप ने मना किया

29, Nov 2017 By बगुला भगत

हैदराबाद/अहमदाबाद. अभी-अभी पता चला है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इवांका ट्रंप को गुजरात में रोड शो करने का न्योता दिया था, जिसे इवांका ने ठुकरा दिया है। हैदराबाद से मिल रही ख़बरों के अनुसार, मोदी जी की उसे अहमदाबाद का एक चक्कर लगवाने की प्लानिंग थी, जिस पर इवांका तैयार नहीं हुई।

Ivanka-Modi
इवांका को रोड शो के लिये मनाते मोदी जी

असल में, बीजेपी के रणनीतिकारों ने सलाह दी थी कि “अगर इस टाइम इवांका का गुजरात में एक रोड शो हो जाये तो रातों-रात पूरी बाज़ी पलट जायेगी। एक तो अमरीका के राष्ट्रपति की बेटी और ऊपर से इतनी गोरी! लोग उसे देखने के लिये टूट पड़ेंगे! बस, किसी भी बहाने से एक बार उसे अहमदाबाद ले आओ!”

इसलिये मोदी जी ने दस्तावेज़ों पर हस्ताक्षर करते हुए कहा- “मित्र इवांका…सॉरी इवांका जी, मैंने गुजरात को ऐसा बना दिया है कि आप बस देखती रह जायेंगी। अगर आप वहाँ मेरे साथ एक रोड शो कर लेंगी तो आपको मज़ा आ जायेगा…क़सम से!”

इस तरह अचानक से बीच में ‘रोड शो’ की बात सुनकर इवांका हक्की-बक्की रह गयीं। थोड़ी देर वो हैरानी से मोदी जी के चेहरे को देखती रहीं, फिर कोने में जाकर डोनाल्ड ट्रंप से फ़ोन पर पूछने लगीं कि “पापा, ये रोड शो का क्या चक्कर है?”, सुनते ही ट्रंप ने कहा- “ना बेटी ना! अपना काम निकालो और निकल लो वहाँ से! ये इंडियन लोग हर चीज़ का अपने इलेक्शन में यूज कर लेते हैं!”

तो इवांका ने वापस आकर कहा, “सॉरी मोडी जी! शेड्यूल बहोत टाइट है, और शाम को वापसी की फ़्लाइट भी पकड़नी है। बट डोंट माइंट…नेक्स्ट टाइम पक्का!”, इस पर मोदी जी बोले- “ज़्यादा नहीं, बस एक किलोमीटर! आधे घंटे में हो जायेगा…आपकी फ़्लाइट भी नहीं छूटेगी!” फिर अगला दाँव चलते हुए बोले- “और कुछ डॉक्यूमेंट्स तो अहमदाबाद में ही रह गये हैं, उन पे साइन करने के लिये तो आपको चलना ही पड़ेगा।”

“अगर पॉसिबल होता तो पक्का चलती, प्लीज़ आप मजबूरी समझिये!” -इवांका ने लाचारी जतायी। यह सुनकर मोदी जी मन ही मन बड़बड़ाये- “अगर चल देती तो हार्दिक-वार्दिक…सबकी छुट्टी हो जाती!” “क्या कुछ कह रहे थे आप?” -इवांका ने पूछा। “नहीं…नहीं…कुछ नहीं! चलो…डिनर कर लेते हैं।” -मन मारकर मोदी जी धीरे-धीरे डिनर हॉल की तरफ़ चल दिये।



ऐसी अन्य ख़बरें