Tuesday, 24th October, 2017

चलते चलते

दिल्ली के सीलमपुर में हुई साइकिल पंचर, आईएसआईएस ने ली ज़िम्मेदारी

06, Oct 2017 By बगुला भगत

नयी दिल्ली. देश की राजधानी में हुए एक साइकिल पंचर के धमाके से आज सीलमपुर की एक पूरी गली दहल गयी। ज़िम्मेदारी लेने के लिये मशहूर आतंकी संगठन ISIS ने इस पंचर की भी ज़िम्मेदारी ले ली है। चारों ओर इस पंचर की भर्त्सना हो रही है। अमेरिका ने इसे साइकिल पर हुआ एक ‘टायराना’ हमला बताया है। दुनिया भर के लोगों ने अपने फ़ेसबुक और व्हॉट्सएप पर उस पंचर हुए टायर की डीपी लगा ली हैं।

ISIS Baghdadi
इसी पंचर की ज़िम्मेदारी ली है आईएसआईएस ने

ISIS के सरगना बबु-बकरा-अल-बकवादी ने अरबी में भेजे एक वीडियो संदेश में कहा है कि “दिल्ली में जो धमाका हुआ है, वो हमने कराया है। हिंदुस्तान के हमारे जेहादी भाईयों ने नाइंसाफ़ी का बदला ले लिया है। हमारे लड़ाके कई महीनों से उस इलाक़े की रेकी कर रहे थे।” माना जा रहा है कि आठ मिनट का यह वीडियो मोसुल के किसी गुप्त ठिकाने से भेजा गया है।

धमाके के चश्मदीद हनीफ़ नाम के युवक ने लुंगी संभालते हुए बताया कि “बिल्कुल यहीं, मेरे सामने हुआ था भाईसाब! वो अपने सत्तार का लौंडा है ना फैजान! वो साइकिल से जलेबी ले के जा रिया था कै तभी अचानचक विसकी साइकल का टैर फट ग्या। धमाका इत्ता ज़बरदस्त था भाईसाब, लौंडे के कानों में अब तक सीटियाँ बज रही हैं!”

दिल्ली के पुलिस कमिश्नर अमूल्य पटनायक ने मीडिया को बताया कि “धमाका होने के दो मिनट बाद ही ISIS का ज़िम्मेदारी वाला ये मैसेज आ गया था। उन्होंने यह भी चेक नहीं किया कि धमाका है किस चीज़ का! बस आनन-फानन में ज़िम्मेदारी ले ली। इसके लिये उन लोगों ने बाक़ायदा एक ‘ज़िम्मेदारी विभाग’ बनाया हुआ है, जो कहीं भी धमाका होते ही उसकी ज़िम्मेदारी ले लेता है।”

इस बीच, धमाके के बाद सभी ख़ुफ़िया एजेंसियाँ अलर्ट हो गयी हैं और पूरे देश में साइकिलों की सुरक्षा बढ़ा दी गयी है।



ऐसी अन्य ख़बरें