Sunday, 25th February, 2018

चलते चलते

ज़ी न्यूज़ के बाहर इनकम टैक्स का छापा, 'पप्पू पकौड़े वाले' के पास मिली आय से अधिक संपत्ति

07, Feb 2018 By बगुला भगत

नोएडा. प्रधानमंत्री मोदी ने कुछ दिन पहले जिस पकौड़े वाले का ज़िक्र किया था, उस बेचारे के ठेले पर आज इनकम टैक्स का छापा पड़ गया। आयकर विभाग के सूत्रों का कहना है कि उसके पास आय से अधिक संपत्ति मिली है। फिलहाल, आईटी डिपार्टमेंट की 5 टीमें पकौड़ों और नोटों की गिनती कर रही हैं।

pakoda-stall1
कपड़े भी बहुत महँगे पहनता है ये पकौड़ेवाला

सूत्रों के मुताबिक, जिस दिन मोदी जी ने इंटरव्यू में ‘पप्पू पकौड़े वाले’ का ज़िक्र किया था, वित्त मंत्री जेटली की तभी से उस पर नज़र थी। वो 200 रुपये रोज़ कमाता है, यह सुनते ही जेटली जी ने इनकम टैक्स डिपार्टमेंट के आदमी उसके ठेले के आस-पास लगा दिये थे।

उन्होंने इन्फ़ॉर्मेशन दी कि वो पकौड़ों से काफ़ी मोटी कमाई कर रहा है और जिस दिन से मोदी जी ने उसका नाम लिया है, उस दिन से तो उसकी सेल कई गुना बढ़ गयी है। पकौड़े तलने के लिए उसने 4-5 बेरोज़गार इंजीनियर काम पर रख लिये हैं और ख़ुद सिर्फ़ पैसे गिनता रहता है। इतना ही नहीं, ऊपरी कमाई के लिए वो पकौड़ों के साथ-साथ चाय-सुट्टा, ‘पास-पास’ और ‘पल्स’ भी बेचता है।

यह सीक्रेट इनफ़ॉर्मेशन मिलते ही जेटली जी ने पकौड़ों पर ‘पकौड़ा सेस’ लगा दिया और छापेमारी के लिए डिपार्टमेंट की 15 टीमें रवाना कर दीं। जिन्होंने बेसन के रंगे हाथों से नोट गिन रहे पप्पू पकौड़े वाले को जा दबोचा।

ज़ी न्यूज़ के ऑफ़िस के बिल्कुल सामने हुई इस घटना का सुधीर चौधरी आज रात ‘डीएनए’ करेंगे और देश को पकौड़ों की सच्चाई बताएंगे। उधर, इस छापेमारी के बाद देशभर के पकौड़े वालों में ख़ौफ़ फैल गया है और वो ख़ुद को पकौड़ा वाला मानने से साफ़ इनकार कर रहे हैं।



ऐसी अन्य ख़बरें