Sunday, 22nd April, 2018

चलते चलते

"लोन लेने वाले ही नहीं, देने वाले को भी मिले देश से भागने का एक मौका"- चंदा कोचर

12, Apr 2018 By Fake Bank Officer

मुंबई. वीडियोकॉन ग्रुप को हज़ारों करोड़ का लोन देने वाली ICICI बैंक की प्रमुख चंदा कोचर ने सरकार पर अपराधियों को भगाने में पक्षपात करने के आरोप लगाए हैं। लोन देने के बाद नीरव मोदी और प्रिया वॉरियर से भी बड़ी सेलिब्रिटी बन चुकीं कोचर ने कहा कि “एक तरफ़ लोन देने वालों को पूरे सम्मान के साथ देश से भागने में मदद की जा रही है, तो वहीं दूसरी ओर भारतीय संस्कृति की रक्षा करने पर मुझे निशाना बनाया जा रहा है!”

Chanda-Kochhar-ICICI
अमेरिका कूच करने का इशारा करतीं कोचर

हर रोज़ बैंक जाकर अपनी खाली पासबुक अपडेट करवाने वाले हमारे संवाददाता ने जब उनसे पूछा कि “इसमें संस्कृति कहाँ से आ गयी?” तो उन्होंने बताया कि “भारतीय संस्कृति के अनुसार एक पत्नी का पहला कर्तव्य अपने पति और परिवार का कल्याण करना है। मेरा कसूर बस इतना है कि मैंने प्राचीन भारतीय नारी के आदर्शों को आज के तुच्छ कानूनों से ऊपर रखा।”

इसके बाद उन्होंने कहा कि “मुझे बस एक बार देश छोड़ने का मौक़ा दिया जाये, उसके बाद चाहे तो सरकार मुझे वापस लाने के लिए अंतरराष्ट्रीय न्यायालय चली जाये!” उन्होंने सरकार पर निशाना साधते हुए आगे कहा, “सरकार लैंगिक आधार पर अपराधियों के साथ भेदभाव कर रही है। इस पुरुष प्रधान समाज मे महिलाओं को छुपचाप देश से भागने तक की आज़ादी नही हैं। क्या यही है मोदी जी का सबका साथ सबका विकास?”

भविष्य का प्लान पूछने पर उन्होंने बताया कि वो अपना भविष्य राजनीति में देखती हैं। यह पूछे जाने पर कि “वो कौन सी पार्टी ज्वॉइन करेंगी?”, उन्होंने कहा कि वो रामविलास पासवान से काफी प्रभावित हैं, इसीलिए जो भी पार्टी सत्ता में होगी या आने वाली होगी, उसी को ज्वॉइन करेंगी।

एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा, “आज से 10 साल बाद मैं खुद को भारत के वित्त मंत्री के तौर पर देखती हूँ। वित्त का तो मुझे एक्सपीरिएंस है ही, कुछ सालों की जेल हुई तो मंत्री बनने के भी योग्य हो जाऊँगी।” तभी कहीं दूर से पुलिस के सायरन की आवाज़ सुनाई दी और वो घबरा कर इंटरव्यू बीच में ही छोड़कर फिर से अंडरग्राउंड हो गयीं।



ऐसी अन्य ख़बरें