Sunday, 25th February, 2018

चलते चलते

गाय को घूर रहा था युवक, हरियाणा पुलिस ने परिवार और रिश्तेदारों समेत उठाया

23, Jan 2018 By बगुला भगत

रोहतक. हरियाणा पुलिस कितनी मुस्तैदी से काम करती है, इसका सबूत कल बार फिर मिल गया, जब उसने एक युवक को गाय को घूरने के आरोप में गिरफ़्तार कर लिया। आरोप है कि यह युवक मार्केट में संदिग्ध अवस्था में खड़ा था, जहाँ एक लाचार और भूखी गौमाता प्लास्टिक और कूड़े का सेवन कर रही थी। चश्मदीदों के मुताबिक, वो काफ़ी देर से उधर ही देखे जा रहा था।

Arrest-yoga
काऊ-टीजर को उठाकर ले जाती पुलिस

महा-मुस्तैद एडीजी आरसी मिश्रा ने आरोपी युवक को आज मीडिया के सामने पेश किया। अपने जवानों की पीठ थपथपाते हुए मिश्रा जी ने कहा, “हमारे होते हुए कोई हरियाणा में गाय को आँख उठाकर भी नहीं देख सकता।”

“ये दरिंदा ‘काऊ-टीजिंग’ के बाद मौक़ा-ए-वारदात से फ़रार हो गया था। लेकिन हमने स्टेट की आधी पुलिस इसके पीछे लगा दी और इसके घर को चारों तरफ़ से घेर लिया, तब कहीं जाकर ये वहशी पकड़ में आया। अब हम इसके फ़ैमिली मेंबर्स और रिश्तेदारों को भी उठा रहे हैं।” -मिश्रा जी ने छाती ठोकते हुए कहा।

मिश्रा जी की ये बातें सुनकर एक रिपोर्टर ने पूछा कि “सर, हरियाणा में रोज़ गैंगरेप की वारदातें हो रही हैं, उनका कोई आरोपी क्यूँ नहीं पकड़ा गया अभी तक?” यह सुनकर मिश्रा जी का हाथ अपने डंडे पर सख़्त हो गया और उन्होंने सिपाहियों से उस रिपोर्टर को उठाकर ले जाने का इशारा कर दिया, फिर बोले, “पहले हम अपनी गौ-माता को बचाएँ या इन फालतू की बातों पे ध्यान दें?”

“अभी हमारे जवान गौमाता और पद्मावती माता की इज़्ज़त बचाने में बिजी हैं, जैसे ही उन्हें फ़ुर्सत मिलेगी तो औरतों की इज़्ज़त भी देखेंगे!” इस बीच, गाय की इज़्ज़त पर आँच ना आने देने के लिए हरियाणा के मुख्यमंत्री एमएल खट्टर ने अपनी पुलिस की जमकर तारीफ़ की है और सबको ‘आउट ऑफ़ टर्न’ प्रमोशन देने का एलान कर दिया है।



ऐसी अन्य ख़बरें