Thursday, 14th December, 2017

चलते चलते

मुंबई लोकल में अंडे लेकर चढ़ेगा युवक, सही-सलामत लेकर उतरने का लिया चैलेंज

17, Nov 2017 By बगुला भगत

मुंबई. दुनिया में कुछ जाँबाज़ लोग ऐसे दिल दहलाने वाले कारनामे कर डालते हैं, जिन्हें देखकर लोगों की साँसें थम जाती हैं। कभी कोई ऊँची बिल्डिंग से छलांग लगा देता है तो कोई दाँतों से एयरोप्लेन खींच लेता है। लेकिन मुंबई का एक युवक एक ऐसा हैरतअंगेज़ कारनामा करने वाला है, जिसे देखकर शायद कुछ लोगों की जान ही निकल जाये!

eggs crate-1
मुंबई लोकल और अंडे- मिशन इंपॉसिबल!

भायंदर के रहने वाले पारस अंडेलकर ने ऐलान किया है कि वो अगले सोमवार को मुंबई की लोकल ट्रेन में अंडों की क्रेट लेकर चढ़ेगा और सारे अंडों को सही-सलामत लेकर उतरेेगा भी,  वो भी सुबह के 9 बजे!

इस एलान को सुनकर पूरे शहर में खलबली मच गयी है, किसी को अपने कानों पर विश्वास नहीं हो रहा। हर कोई उसे पागल समझ रहा है। कुछ लोगों ने तो उसे रोकने के लिये पुलिस और चीफ़ मिनिस्टर को लैटर भी लिख दिया है।

गोरेगांव से रोज़ लोकल में चलने वाला मितेश पाँच मिनट तक तो हमारे रिपोर्टर को आँखें फाड़े देखता रहा, फिर बोला, “पक्का दारू के नशे में बोला होगा चू@$*, सुबह को होश आयेंगा तो अपने आप माफ़ी मांग लेगा। मैं गारंटी से बोलता हूँ, अगर वो एक अंडा भी साबुत लेकर उतर जाये ना, तो मेरी मूँछ काट देना!” -मूँछ के चार बालों पर ताव देते हुए मितेश ने कहा।

उसके बाजू में खड़ा एक दूसरा पैसेंजर उसको साइड में करते हुए बोला, “अंडे की तो बात ही छोड़ो भाईसाब! लोकल में तो अगर खाली अपने हाथ-पैर लेकर भी चढ़ जाओ और उन्हें सही-सलामत लेकर उतर जाओ, तो भगवान का शुक्र मनाओ! मैं तो अपना टिफ़िन तक लेकर नहीं चलता, कैन्टीन में रोज़ दो सौ रुपये खर्च करता हूँ इस चक्कर में।”

इस बीच, सोनी, कलर्स और एमटीवी समेत सभी चैनल इस हैरतअंगेज़ घटना का लाइव प्रसारण दिखाने की होड़ में लग गये हैं। वे एक्सक्लूसिव राइट्स के लिये पारस को करोड़ों रुपये ऑफ़र कर रहे हैं। लेकिन उनकी सबसे बड़ी प्रॉब्लम ये है कि उनका कैमरामैन कैमरा लेकर लोकल में चढ़ेगा कैसे!



ऐसी अन्य ख़बरें