Tuesday, 25th July, 2017
चलते चलते

GST की सेल के बहाने सस्ता होने वाला सामान भी महंगे दामों पर बेचता पकड़ा गया युवक

28, Jun 2017 By banneditqueen

मुंबई. GST सेल ! GST सेल ! शायद हर गली हर मोहल्ले हर दुकान के बाहर आपको आजकल यही दिखाई पड़ रहा होगा। मज़े की बात ये है कि ज़्यादातर लोगो को तो शायद ये भी पता नहीं की GST आखिर है क्या पर सभी ज्ञान देने में लगे हैं। लोगों को ये भी अंदाजा नहीं है कि क्या महंगा और क्या सस्ता होने वाला है, इसी बात का फायदा उठाकर एक व्यापारी ने लोगों को बेवक़ूफ़ बना डाला।

kiranaमाहिम इलाके की शीतलादेवी मंदिर रोड पर किराने की दुकान चलाने वाले शशिकांत किरकिरे ने पिछले हफ्ते ही पर्चे बटवाकर ऐलान कर दिया कि GST के बाद गेंहू, दाल के भाव बढ़ जाएंगे इसलिए लोग पहले ही जमा कर लें। पर्चे बंटते ही शशिकांत की दुकान पर भीड़ लग गयी। लोगों ने कई किलो चावल,दाल, गेंहू खरीद लिया। तभी किसी ने उसकी दुकान पर खड़े लोगों से कहा कि ”ये सब लोग क्यों सेल में खरीद रहे हैं, उल्टा ये सब GST के बाद सस्ता होने वाला है।”

इतना सुनते ही लोगों ने शशिकांत को घेर लिया और सवाल जवाब करने लगे। शशिकांत ने जवाब दिया ”सब GST के नाम पर सेल लगा रहे थे तो मुझे लगा मेरी दुकान का सामान भी महंगा होने वाला है, तो मैंने सोचा कि इस बात का फायदा उठाया जाए। मैंने तो ये देखा ही नहीं कि क्या सस्ता हो रहा है क्या महंगा हो रहा है।”

यह खबर फैलते ही सभी लोग अब सेल का सामान खरीदने से पहले अपने CA को फ़ोन लगा लगाकर पता कर रहे हैं कि किस सामान का दाम कितना बढ़ रहा है। कई CA’s ने तो परेशान होकर फ़ोन ही बंद कर दिए हैं। देखना ये है कि ऐसे और कितने व्यापारी लोगों को बेवक़ूफ़ बना रहे हैं।



ऐसी अन्य ख़बरें