Wednesday, 22nd November, 2017

चलते चलते

पहली बरसात में ही सड़क की तरह ना उखड़ जाए GST, सरकार तैयारियों में जुटी

26, Jun 2017 By Ritesh Sinha

नयी दिल्ली. जिस तरह हमारे देश की सड़कें पहली बरसात में ही उखड़कर नाले में बह जाती हैं, ठीक वैसी ही हालत GST की भी हो सकती है। सरकार को शक है कि जिस दिन अच्छी बारिश होगी, उस दिन GST को भारी नुकसान हो सकता है। अतः पहली बरसात से GST को बचाने के लिए वित्त मंत्रालय ने मौसम विभाग से मदद मांगी है। दोनों ने मिलकर GST को बचाने की तैयारियाँ शुरू कर दी हैं।

jaitley
“हम जीएसटी को बारिश में नहीं बहने देंगे!”

दरअसल, GST बनाने वालों का चेहरा, रोड बनाने वालों के चेहरे से मिलता जुलता है- एकदम कन्फ्यूज्ड! इस वजह से भी लोग GST के टिकाऊ होने पर शक कर रहे हैं। मौसम विभाग के एक बड़े अधिकारी ने बताया कि “यह बात सच है कि हम GST को मौसम की मार से बचाने के लिए वित्त मंत्रालय की मदद कर रहे हैं। वो क्या है ना! आनन-फानन में तैयार हुआ है, तो मज़बूती की कोई गारंटी नहीं है। किसी दिन जोर से बारिश हो गई तो लेने के देने पड़ जाएंगे साब!”

“आप तो जानते हैं, सड़क पर गड्ढा खोदने वालों को भी पता नहीं रहता कि ये गड्ढा क्यों खोदा गया है? यही हाल GST वालों का है। हाँ!” उन्होंने कान के पास आकर धीरे से कहा। “तो फिर आप लोग GST को बचाने के लिए क्या-क्या कर रहे हैं? रेन-कोट, छाता वगैरह बना रहे हैं क्या?” -यह पूछे जाने पर अधिकारी जी ने बताया कि “देखिए! हमें भी समझ नहीं आ रहा कि हमें क्या करना चाहिए? लेकिन हम जल्द ही कुछ ना कुछ तो करेंगे!”

वहीं, इस ख़बर से बॉलीवुड के शहंशाह अमिताभ बच्चन नाराज बताए जा रहे हैं। उन्होंने मीडिया के सामने आकर अपनी नाराज़गी जताते हुए कहा कि “देखिए! GST का मौसम से कोई लेना-देना नहीं है। कितनी भी बारिश हो जाये, ये बिल्कुल नहीं उखड़ेगा। आप लोग अफवाहों पर यकीन मत कीजिए। मैं जो टीवी पर कहता हूँ, सिर्फ़ उसी पे ध्यान दीजिए। कहाँ बरसात, और कहाँ GST! क्या बात करते हैं आप, हंय!”



ऐसी अन्य ख़बरें