Saturday, 23rd September, 2017

चलते चलते

दोस्त से मिलने पहुंचा काँग्रेसी विधायक, इनकम टैक्स के छापे के डर से दोस्त ने घर से निकाला

02, Aug 2017 By banneditqueen

कर्नाटक. गुजरात कांग्रेस में हो रही उठापटक से तो हम सभी अवगत हैं। पर आज सुबह ऐसी खबर आई जिसने कांग्रेस नेताओं को हिला कर रख दिया है। कर्नाटक के ऊर्जा मंत्री डीके शिवकुमार के घर बुधवार को आयकर विभाग ने छापेमारी की। इस खबर के बाद सभी नेता दहशत में हैं, रेड की खबर के बाद एक कांग्रेसी विधायक और उनके बचपन के दोस्त के रिश्तों में खटास पड़ गयी।

congress raidहुआ यूं की रेड के डर से एक कांग्रेस के विधायक 2-3 ब्रीफ़केस भर अपने बचपन के दोस्त श्याम के घर जा पहुंचे। विधायक को देख श्याम काफी हैरान हुए कि अचानक से इतने साल बाद विधायक जी को अपने इस गरीब दोस्त की याद कहाँ से आ गयी। आदर सत्कार करने के बाद श्याम ने विधायक से पूछा ”आज मेरी याद कहाँ से आ गयी? न कोई फ़ोन किया न ही कोई खबर?” विधायक जी ने कहा ” यूँ ही सोचा की तुमसे मिलता चलूँ।” विधायक जी के 2-3 ब्रीफ़केस देख श्याम ने पूछा ”हफ्तेभर रुकने का इरादा है क्या ?” विधायक ने जवाब दिया ”नहीं नहीं ये तो बस ऐसे ही, बारिश का मौसम है क्या पता कब कपडे गीले हो जाएं इसीलिए एक्स्ट्रा कपड़े रख लिए।”

चाय नाश्ता करते वक्त श्याम ने टीवी पर न्यूज़ चैनल लगा दिए, तभी कांग्रेस के नेताओं पर छापे की खबर सुनी और सारा माजरा समझ गए। उस वक्त विधायक बाथरूम में फ्रेश हो रहे थे। श्याम ने तुरंत ही विधायक के ब्रीफकेस घर के बाहर फेंक दिए, तभी विधायक जी भी बाहर आ गए और अचानक अपने दोस्त के बर्ताव में आए बदलाव को समझ न पाए, जैसे ही पूछने के लिए घर के बाहर निकले उनकी नज़र हॉल में चल रही टीवी पर पड़ गयी और उन्हें अपने सरे सवालों के जवाब मिल गए। बेचारे विधायक जी को मुँह लटकाकर वापस अपने निवास आना पड़ा। बाद में विधायक के दोस्त ने फोन कर के माफ़ी मांगी और सफाई दी कि ”कहीं तुम्हारे चक्कर में हमारे घर में रेड पड़ जाती तो? हम तो वो खबर सुनकर घबरा गए, आव देखा न ताव तुरंत ही तुम्हारा सामान बाहर फेकना पड़ा।”



ऐसी अन्य ख़बरें