Sunday, 22nd April, 2018

चलते चलते

हर सेलेब की निजी ज़िन्दगी में तांकझांकी करने वाला पत्रकार भी डाटा थेफ़्ट की कर रहा है शिकायत

27, Mar 2018 By banneditqueen

मुंबई. जब से केम्ब्रिज एनालिटिका के फेसबुक का डाटा लीक करने की खबर आई है, तब से आए दिन न्यूज़ चैनल्स पर टीवी रिपोर्टर आम जनता को डरा रहे हैं। कौनसी एप फ़ोन का कौनसा डाटा एक्सेस करता है और कौनसी ऐप आपका डाटा चुरा सकता है पिछले कई दिनों से बस यही अहम् मुद्दा है। दस रूपये का आलू भी जांच परख कर लेने वाले भारतीय ऐप इनस्टॉल करने के मामले में पूरी लापरवाही बरतते हैं।

snooping journalist”भारत में फेसबुक के पापा” नामक एपिसोड बनाने वाले चैनल ने कल पूरे तीन घंटे तक ‘डाटा चोरी से कैसे बचें’ नामक एपिसोड दिखाया। एपिसोड को होस्ट कर रहे एंकर तांकाझांकीलाल ने शो की शुरआत में काफी देर तक पहले तो मार्क ज़करबर्ग को खरी खोटी सुनाई और फिर अजीबों गरीब ग्राफ़िक्स से यह बताया कि कैसे सारी ऐप्स आपके फोन से आपकी निजी जानकारी चुरा रही हैं। एंकर ने तो यह तक कह दिया कि आने वाले समय में ये ऍप्स आपके दिमाग पर भी कब्ज़ा कर सकते हैं।

शो ख़त्म होने के बाद तांकाझांकीलाल को पता चला कि मुंबई एयरपोर्ट पे करीना अपने बेटे तैमूर के साथ पहुँचने वाली हैं। तांकझांकीलाल ने तुरंत ही करीना के घर बाहर पहरेदारी शुरू कर दी। जब काफी देर तक करीना घर नहीं आई तो तांकझांकीलाल को शक हुआ कि कहीं करीना घर में ही तो नहीं। यह जानने की उत्सुकता में तांकाझांकीलाल दीवार फांद कर करीना के घर के अंदर घुस गए। पकड़े जाने पर तांकाझांकीलाल ने बहाना दिया कि फेसबुक डाटा थेफ़्ट पर करीना की राय जानना चाहते थे।



ऐसी अन्य ख़बरें