Thursday, 19th October, 2017

चलते चलते

ग़लती से इंजीनियरिंग कॉलेज की मेस का खाना पहुंच गया सोनिया जी के घर, उसी से हो गई फ़ूड प्वॉयजनिंग

10, May 2017 By बगुला भगत

नयी दिल्ली. कांग्रेस अध्यक्षा सोनिया गांधी को फूड पॉयजनिंग की वजह से हॉस्पिटल में भर्ती कराना पड़ा। राहत की बात ये है कि उनकी हालत अब ठीक है और जल्द ही उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी जायेगी। लेकिन उन्हें फ़ूड पॉयजनिंग हुई कैसे, इस बात की जांच में एक चौंकाने वाला ख़ुलासा हुआ है।

Mess Food5
कॉलेज की मेस में खाना खाते दो छात्र

जब लैब में उस खाने का टेस्ट कराया गया तो पता चला कि वो किसी इंजीनियरिंग कॉलेज की मेस का खाना था, जो ग़लती से सोनिया जी के घर पहुंच गया था। पुलिस को शक़ है कि जिस होटल से उनका खाना आता है, उसके रास्ते में कोई इंजीनियरिंग कॉलेज भी है। कॉलेज का कोई स्टूडेंट खाना पैक कराकर ले जा रहा होगा, तभी रास्ते में खाने के पैकेट बदल गये होंगे।

पुलिस कमिश्नर अमूल्य पटनायक ने मीडिया को जानकारी देते हुए कहा कि “ये तो पक्का है कि खाने के पैकेट बदले हैं लेकिन इतना बड़ा मिक्स-अप आख़िर हुआ कैसे? क्योंकि फ़ाइव स्टार होटल और कॉलेज की मेस के खाने का तो दूर-दूर तक कोई मेल ही नहीं है। इंजीनियरिंग कॉलेज की मेस का खाना केआरके है, जबकि फ़ाइव स्टार होटल का खाना एसआरके!”

“मेस के खाने को तो उसकी शक्ल देखकर ही पहचाना जा सकता है। शायद व्यस्तता की वजह से सोनिया जी खाने को ध्यान से नहीं देख पायी होंगी। अदरवाइज़ उसकी तो स्मैल से ही पता चल जाता है। आगे से हम कोशिश करेंगे कि किसी भी इंजिनयरिंग कॉलेज की मेस का खाना उसकी बाउंड्री से बाहर ना निकलने पाये। ताकि इंजीनियरिंग स्टूडेंट्स के अलावा किसी आम इंसान की जान ख़तरे में ना पड़े।” -कमिश्नर ने कहा।

उधर, सर गंगाराम हॉस्पिटल के डॉक्टरों का भी कहना है कि उन्होंने ज़िंदगी में इतना बुरा खाना नहीं देखा। शुक्र है सोनिया जी ने उसकी सिर्फ़ एक ही बाइट ली थी। भगवान ना करे कभी किसी भले आदमी को ऐसा खाना खाना पड़े।”



ऐसी अन्य ख़बरें