Friday, 24th February, 2017
चलते चलते

NDTV के लिए अच्छी खबर: दिल्ली में घने कोहरे के चलते नहीं नज़र आएगी काली स्क्रीन

04, Nov 2016 By Ritesh Sinha

दिल्ली. पिछले कुछ दिनों से भारी प्रदूषण के चलते दिल्ली की हवा खराब हो गई है। विज़िबिलिटी कम है और साँस लेने में दिक्कत हो रही है। लेकिन दिल्ली की ये दूषित हवा कई लोगों के लिए वरदान साबित हुई है जैसे कि ‘NDTV’। दरअसल सूचना और प्रसारण मंत्रालय ने NDTV ग्रुप के हिंदी न्यूज़ चैनल पर एक दिन के लिए प्रतिबन्ध लगा दिया है। लेकिन इस प्रतिबन्ध का NDTV पर कोई असर नहीं पड़ने वाला है, क्योंकि खराब मौसम के कारण दिल्ली में नज़दीक की चीज़ें भी नज़र नहीं आ रही है।

ऐसे धुएँ में भला क्या ही दिखेगा
ऐसे धुएँ में भला क्या ही दिखेगा

ऐसे में अगर NDTV चैनल का स्क्रीन एक दिन के लिए बंद कर दिया जाएगा तो भी दर्शकों को पता नहीं चलेगा की क्या हुआ है। दर्शकों को लगेगा कि शायद स्क्रीन मौसम के कारण काली दिख रही है। NDTV का बचाव करते हुए आनंद विहार में रहने वाले युवक नीरज कुमार (NDTV दर्शक) ने फेकिंग न्यूज़ को बताया कि “I&B मिनिस्ट्री के इस आदेश से NDTV को कुछ फर्क नहीं पड़ेगा क्योंकि दिल्ली का मौसम NDTV के साथ है। यहाँ विजिबिलिटी इतनी कम है कि कल मैं एक लड़की से टकरा गया था। वो लड़की भड़क गई और उसने मुझे ‘अंधा’ नामक शब्द से संबोधित किया। बाद में मुझे माफ़ी भी मांगनी पड़ी। हालात इतने खराब हैं, ऐसे में NDTV का स्क्रीन क्या ख़ाक नज़र आएगा? बात करते हैं!”

उधर, NDTV ने कहा है कि- “स्क्रीन काला करने में तो हमें बहुत मज़ा आता है। बल्कि इस काम के लिए तो हमने एंकर भी रखा हुआ है, जो अब स्क्रीन काला करने में माहिर हो गए हैं। वो स्क्रीन इतना काला कर देंगे कि इस खराब मौसम में भी दस फीट की दूरी से टीवी अजंता-एलोरा की गुफाओं जैसा काला नज़र आएगा।” NDTV के इस आश्वासन के  बाद I&B मिनिस्ट्री ने राहत की सांस ली है। वहीँ कुछ लोग सरकार के इस कदम की आलोचना भी कर रहे हैं।



ऐसी अन्य ख़बरें