Tuesday, 24th April, 2018

चलते चलते

मैट्रिमोनियल साइट्स पे नयी डिमांड, लड़के को होनी चाहिए Cryptocurrency की जानकारी

14, Dec 2017 By banneditqueen

दिल्ली. आज के ज़माने में Cryptocurrency की जानकारी न होना अब आपको भारी पड़ सकता है। आज कल सभी लोग गूगल और कोरा से पढ़ पढ़ कर cryptocurrency यानि की बिटकॉइन लाइटकॉइन के एक्सपर्ट बने फिर रहे हैं। हर घर में छोटे मोठे इन्वेस्टर घूम रहे हैं जो आपको ये बता देंगे कि पैसा कहाँ लगाना है। आलम ये है कि आजकल रोज़ नए नए कॉइन लांच हो रहे हैं, एक सज्जन ने तो यह भी आईडिया दिए कि पुराने 25-50 पैसे भी इंडीकोईन के नाम से लांच कर दें।

बिटकॉइन की नहीं जानकारी पड़ सकती है भरी
बिटकॉइन की नहीं जानकारी पड़ सकती है भरी

मैट्रिमोनियल साइट ”नाराज़ फूफाजी” के मुताबिक़ पिछले हफ्ते में कई लोगों ने अपनी डिमांड लिस्ट में एक नै चीज़ जोड़ी है कि लड़के को बिटकॉइन की जानकारी और ब्लॉकचेन, ईथर जैसे शब्दों में पीएचडी होनी चाहिए। कई लोगों की तो डिमांड यह भी है कि लड़के के पास कम से कम 3-4 बिटकॉइन होने चाहिए। वहीँ लड़केवाले भी दहेज में बिटकॉइन की मांग कर रहे हैं। नेहा शर्मा के पिताजी ने कहा है ”लड़के में कोई गुण हो न हो पर अगर वो कुछ साल पहले से ही बिटकॉइन में रूचि ले रहा है तो इसका मतलब है कि उसमे काफी दिमाग है।

शादी और शगुन के CEO नरेंद्र आहूजा का कहना है कि ”हमने अब अपने फ़िल्टर में बिटकॉइन होल्डर भी ऐड कर दिया है, हालत देख कर लगता है कि कुछ समय बाद घर के एड्रेस की जगह बिटकॉइन एड्रेस मांगना पड़ेगा



ऐसी अन्य ख़बरें