Sunday, 20th August, 2017

चलते चलते

अकाउंट हैकिंग पर शोक जताने के लिये 10 जनपथ पर कांग्रेस कार्यकर्ताओं की भीड़ उमड़ी

01, Dec 2016 By बगुला भगत

नयी दिल्ली. कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के ट्विटर अकाउंट की हैकिंग से कांग्रेस में शोक की लहर दौड़ गयी है। देश के कोने-कोने से कांग्रेस कार्यकर्ता शोक जताने 10, जनपथ पहुंच रहे हैं। कुछ कार्यकर्ता तो इतने दुखी हैं कि उन्होंने अपने सभी तरह के अकाउंट डिलीट कर दिये हैं- सोशल मीडिया वाले भी और बैंक वाले भी!

RaGa- 11
पासवर्ड देने के लिये धक्का-मुक्की करते कांग्रेस कार्यकर्ता

कांग्रेस ने फ़ैसला किया है कि पार्टी 5 दिसंबर को देश-भर में ‘पासवर्ड-दहन’ करेगी, जिसमें कांग्रेसी कार्यकर्ता पासवर्ड के साथ-साथ उस गुमनाम हैकर का भी पुतला फूंकेंगे, जिसने राहुल जी का पासवर्ड चुराया है। उस दिन पार्टी का कोई भी कार्यकर्ता ट्वीट नहीं करेगा और ना दूसरों के ट्वीट पढ़ेगा। इसके अलावा, इस हैकिंग के विरोध में कांग्रेस देश भर में ‘पासवर्ड-यात्रा’ भी निकालेगी, जिसे पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगी।

इस बीच, कांग्रेस कार्यकर्ताओं में राहुल गांधी को नया पासवर्ड बताने की होड़ मच गयी है। लाखों कार्यकर्ताओं ने अपने-अपने पासवर्ड लेकर दिल्ली की ओर कूच कर दिया है। हालांकि अभी यह तय नहीं है कि राहुल ख़ुद नया पासवर्ड बनाएंगे या किसी कार्यकर्ता के दिये गये पासवर्ड को स्वीकार करेंगे।

उधर, कांग्रेस ने इस हैकिंग को लेकर बीजेपी पर निशाना साधा है। कांग्रेस प्रवक्ता रणदीमक सिंह सुरमेवाला ने कहा है कि “यह सब बीजेपी के लोगों की साज़िश है। ढाई साल पहले उन्होंने हमारी पार्टी को हैक कर लिया था और अब हमारे अकाउंट हैक कर रहे हैं।”

“लेकिन राहुल जी ऐसी हैकिंगों से डरने वाले नहीं हैं। वो पहले की तरह गरीबों के लिये ट्वीट करते रहेंगे। पहले दिन में एक-आध करते थे, अब अनगिनत करेंगे।” -सुरमेवाला ने कहा।

पार्टी की आगे की रणनीति का खुलासा करते हुए उन्होंने कहा कि “राहुल जी के पासवर्ड की सुरक्षा के लिये उनके चारों ओर कांग्रेस के समर्पित कार्यकर्ताओं की एक टीम तैनात की जायेगी, जो चौबीसों घंटे उनके मोबाइल पर नज़र रखेगी। अब हम सिक्योरिटी के लिये इस सरकार के भरोसे नहीं रहेंगे।”



ऐसी अन्य ख़बरें