Wednesday, 25th April, 2018

चलते चलते

राहुल गाँधी को वापस लाने कांग्रेस के तीन दर्ज़न नेता इटली रवाना

05, Mar 2018 By Ritesh Sinha

नयी दिल्ली/ रोम. आजकल कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गाँधी अपनी नानी के यहाँ होली खेलने गये हुए हैं और इधर अमित शाह ने कांग्रेस पार्टी का दिवाला निकाल दिया है। तीन राज्यों में हुए चुनाव के रिजल्ट आ गए हैं और इस बार भी वही हुआ, जो हर बार होता है। लेकिन इस हार से ज्यादा चर्चा राहुल गाँधी के इटली दौरे की हो रही है। कुछ लोगों का तो यहाँ तक मानना है कि वो अब कभी वापस आएँगे ही नहीं!

Congress Leaders
इटली रवाना होते कांग्रेसी नेता

इसी डर की वजह से आज तड़के कांग्रेस पार्टी के तीन दर्ज़न नेता उन्हें वापस लाने के लिए इटली रवाना हो गए हैं। ये सभी नेता राहुल जी को जल्दी भारत लाने की ‘कोशिश’ करेंगे, ताकि उन्हें कर्नाटक में भी ‘प्रयोग’ किया जा सके।

सुबह से ही ये सभी नेता दिल्ली के अंतरराष्ट्रीय एअरपोर्ट पे जमा होना शुरू हो गए थे, जहाँ संख्याबल पूरा होते ही वे ‘रोम’ के लिए रवाना हो गए। इस ‘राहुल प्रत्यर्पण मंडल’ की अगुवाई शशि थरूर कर रहे हैं, यही वजह है कि सिर्फ उनके लिए ही ‘बिजनेस’ क्लास का टिकट खरीदा गया है, बाक़ी सब को कैटल क्लास में इटली जाना पड़ा।

इस मिशन पर रवाना होने से पहले रेणुका चौधरी ने फ़ेकिंग न्यूज़ को बताया कि “देखिए! हम राहुल जी को वापस लाकर ही रहेंगे! अभी तो उन्हें चुनाव प्रचार के लिए कर्नाटक भी जाना है, उनका काम अभी पूरा नहीं हुआ है! राहुल जी एक योद्धा हैं और मुझे यकीन है कि वो अपनी ड्यूटी पूरी करने हमारे साथ इंडिया ज़रूर वापस आएँगे!” -यह कहकर उन्होंने ज़ोर से हँसती हुई बोर्डिंग पास लेने चली गईं।

“ज़रूरत पड़ी तो हम उन्हें खींचकर वापस लाएंगे..!” -रणदीप सिंह सुरजेवाला ने हमारे रिपोर्टर को ऑफ द रिकॉर्ड बताया। उधर, अमित शाह भी इस मिशन की लगातार मॉनिटरिंग कर रहे हैं क्योंकि अगर राहुल वापस नहीं आए तो सबसे ज्यादा नुकसान शाह जी का ही होना है।



ऐसी अन्य ख़बरें