Thursday, 18th January, 2018

चलते चलते

"टॉर्च वाला मोबाइल ही खरीदें यूपी के सारे डॉक्टर"- सीएम योगी का आदेश

27, Dec 2017 By Dharmendra Kumar

लखनऊ. क्रिएटिवटी और चमत्कार किसी के ग़ुलाम नहीं होते और संसार का कोई भी व्यक्ति कभी भी क्रिएटिव और चमत्कारी हो सकता है। कोलंबस का इंडिया ढूँढते-ढूँढते अमेरिका पंहुच जाना और क्या था भला, एक चमत्कार ही तो था! स्कूटर पर भैंसों को ढोने का कारनामा, हमारे लोगों का चमत्कार ही तो है। चमत्कार देश और राज्य की सीमाएं नहीं देखता, वो कहीं भी हो सकता है।

Unnao Doctor Yogi
टॉर्च वाले मोबाइल का आदेश देते सीएम योगी

यूपी में उन्नाव ज़िले के नवाबगंज के डॉक्टर भी कल अचानक चमत्कार करने पर आमादा नज़र हो गये। ऑपरेशन थिएटर में बिजली चले जाने की परवाह ना करते हुए उन्होंने टॉर्च की रोशनी में ही मरीजों की आँखे खोल दीं यानि उनकी आँखों का ऑपरेशन कर डाला। ऐसे महात्माओं के लिए मन श्रद्धा से क्यों न भर जाए, जिन्होंने मरीजों की जान की परवाह ना करते हुए, उनकी आँखें बचाना ज़रूरी समझा।

इस चमत्कार की न्यूज़ फैलते ही इन सारे डॉक्टरों को फ़ैमिली सहित नासा आने का न्योता मिल गया है। नासा के प्रवक्ता पीटर पार्कर यह कहते मिले कि “हमें तो अंधेरे में ऑपरेशन करने वाले डॉक्टरों की कब से तलाश थी क्योंकि स्पेस-स्टेशन में बिजली हर समय रहे, यह जरूरी नहीं और ऐसे में अगर खगोल-शास्त्रियों को शल्य चिकित्सा की आवश्यकता आ पड़े- खासकर आँखों की, तो उन्नाव के प्रतिभावान डॉक्टर ही अंधेरे में ये चमत्कार कर पाएंगे।”

इस ख़बर से पूरे प्रदेश में डॉक्टरों की इज्जत को जैसे चार चाँद लग गये हैं। योगी सरकार ने भी चुस्ती दिखाते हुए यह आदेश दे दिया है कि सभी डॉक्टरों को ऑपरेशन थिएटर में प्रवेश से पहले टॉर्च रखना अनिवार्य होगा। टॉर्च अगर मोबाइल फ़ोन में हो तो भी चलेगा। डॉक्टरों को साधुवाद देते हुए मुख्यमंत्री योगी ने प्रधानमंत्री से अपील की है कि “26 जनवरी की परेड में हमारे डॉक्टरों को भी बुलाया जाये और उन्हें कम से कम 21 तोपों की सलामी दी जाये!”



ऐसी अन्य ख़बरें