Tuesday, 25th July, 2017
चलते चलते

चीन घूमने गया था कपल, लौटते ही अपने पड़ोसी के आधे घर पे कर लिया कब्ज़ा

21, Jun 2017 By Ritesh Sinha

भोपाल. कहते हैं कि इंसान जिस माहौल में रहता है, उसी रंग में ढल जाता है। कुछ ऐसा ही हुआ है ‘केतकर’ दंपत्ति के साथ। दरअसल, शिवाजी नगर में रहने वाले अजय और सलोनी केतकर की शादी की इस साल पांचवीं सालगिरह थी। इस मौके पर अजय ने प्लान बनाया कि क्यों ना इस बार चीन घूमकर आया जाए, लेकिन सलोनी नाराज हो गई और बोली- “चीन भी कोई घूमने की जगह है, मैं नहीं जाती! आप अकेले ही चले जाओ!” तब अजय ने सलोनी को समझाया कि “अरे भागवान! तुम समझती नहीं हो! चीन में सामान सस्ता मिलता है, इसलिए तो मैं तुम्हे वहां ले जा रहा हूँ! शॉपिंग करना है कि नहीं?” शॉपिंग का नाम सुनते ही सलोनी चीन जाने के लिए तैयार हो गई।

Neighbors
पड़ोसी के घर पर ललचाई नज़र डालता अजय केतकर

इस तरह केतकर दंपत्ति ने पूरे दस दिनों तक चीन में रहकर जमकर शॉपिंग की। सलोनी ने तो लगभग आधा शंघाई ही खरीद लिया। खूब मज़े करने के बाद वे सभी पिछले सोमवार को वापस इंडिया लौट आए। लेकिन चीन से लौटते ही उनके स्वभाव में भारी बदलाव आ गया। आते ही उन्होंने अपने पड़ोसी के आधे गार्डन पर कब्ज़ा कर लिया। उनके पड़ोसी संपत लाल ने मस्त अंगूर के पौधे लगाए थे, जिन्हें अजय ने उखाड़कर फ़ेंक दिया और वहां पर चीकू के पौधे लगा दिए। यह देखकर संपत लाल जी भड़क गए। उन्होंने लाल-पीला होते हुए कहा “ये आपने क्या कर दिया? ये गार्डन तो हमारा है और आप भी ये बात शुरु से जानते हैं, फिर अचानक क्या हो गया आपको?”

इस पर अजय ने अपनी दोनों आँख छोटी करते हुए कहा “देख संपत! आज से ये बगीचा मेरा है। तू थोड़ा पीछे हट जा! वैसे भी इस छोटे से हिस्से में क्या रक्खा है?” उधर, सलोनी ने भी पर्सनली अपने दम पर उनके घर की बालकनी पर कब्ज़ा कर लिया और वहां अपने कपड़े सुखाने शुरू कर दिये। अब इस अवैध कब्जे को लेकर दोनों फैमिली दिन भर लड़ने लगे।

रोज़-रोज़ की किचकिच से तंग आकर संपत ने पुलिस में रपट दर्ज करा दी। पुलिस ने तुरंत कार्रवाई करते हुए अजय को सपत्नीक गिरफ्तार कर लिया। विशेषज्ञों का मानना है कि ये सब चीन टूर की वजह से हुआ है, क्योंकि चीन जाने से पहले अजय और सलोनी बिल्कुल नॉर्मल थे। सबके साथ मिल जुलकर रहते थे। लेकिन जब से वे चीन से आये हैं, तभी से उन्हें दूसरों के माल को अपना कहने की आदत पड़ गई है। वहीं, इस घटना के बाद पुलिस ने चीन जाने वालों की काउंसिलिंग करने का फैसला किया है। साथ ही पुलिस ने बताया कि अब अगर कोई चीन जाना चाहे तो उसे अपने पड़ोसी से एन.ओ.सी. सर्टिफिकेट लेना जरूरी है।



ऐसी अन्य ख़बरें