Friday, 24th November, 2017

चलते चलते

चाइना के वीडियो के जवाब में भारत निकालेगा पनीर मंचूरियन बनाने की विधि का वीडियो

18, Aug 2017 By banneditqueen

दिल्ली. दोकलाम में चल रहे घमासान से झल्लाए चीन ने परसो एक बेहद भद्दा वीडियो जारी किया। वीडियो में चीन ने सिखों का मज़ाक उड़ाया है, भारत ही नहीं विश्व में इसकी निंदा की जा रही है। गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने भी इसकी कड़ी निंदा की, वहीं सुषमा स्वराज ने कहा कि ”दोकलाम में कोई फंसा हो तो उसे ज़रूर एयरलिफ्ट कर सकते हैं।”

china videoहर तरफ इस वीडियो की चर्चा होने के बाद इस पर पार्लियामेंट में भी हंगामा हुआ जिस पर विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने कहा ”हम चीन को ईंट का जवाब पत्थर से देंगे, हमने भी एक एक्सपर्ट टीम इस कार्य के लिए लगाई है, आज शाम तक हम चीन के मुँह पर एक वीडियो रूपी तमाचा पड़ चुका होगा। आप मुझ पर भरोसा रखें, हम जल्द ही चीन का मुँह बंद करेंगे और ऐसा करेंगे कि वो अगले कई दिनों तक खुद अपनी ही ज़मीन पर कब्ज़ा छोड़ देंगे।” इस दमदार भाषण के बाद सुषमा स्वराज जी ने एक प्रेस कांफ्रेंस बुलाई।

कांफ्रेंस में सुषमा जी ने चीन को जवाब देने के लिए एक वीडियो क्लिप चलाई। वीडियो में एक जैन शेफ बिना प्याज़, लहसुन के पनीर मंचूरियन बनाने की रेसिपी बता रहे थे। इससे पहले कि वीडियो ख़तम होता, भारत की चीन एम्बेसी से सुषमा जी को कॉल आया कि ”चीन के लोगों की गुज़ारिश है कि आप जल्द से जल्द ये वीडियो दिखाना बंद करिये, चाइना दोकलाम मुद्दे से पीछे हटने को तैयार है।”



ऐसी अन्य ख़बरें